बिहार के गोपालगंज में 24 घंटे में 4 हत्याओं से शुरू हुआ खूनी खेल

0
585
बिहार के गोपालगंज में लाक डाउन के बीच अर्से बाद 24 घंटे में 4 हत्याओं से खूनी खेल की शुरुआत हो चुकी है। परसों एक ही घर के 3 की हत्या कर दी गयी थी।
बिहार के गोपालगंज में लाक डाउन के बीच अर्से बाद 24 घंटे में 4 हत्याओं से खूनी खेल की शुरुआत हो चुकी है। परसों एक ही घर के 3 की हत्या कर दी गयी थी।
  • संजय वर्मा
संजय वर्मा
संजय वर्मा

गोपालगंज। बिहार के गोपालगंज में लाक डाउन के बीच अर्से बाद 24 घंटे में 4 हत्याओं से खूनी खेल की शुरुआत हो चुकी है। परसों एक ही घर के 3 की हत्या कर दी गयी थी। प्रतिशोध में एक और मर्डर हो गया। ट्रिपल मर्डर मामले में कुख्यात सतीश पांडेय और उसके बेटे गिरफ्तार कर लिये गये हैं। इस मामले में बिहार के जदयू विधायक पप्पू पांडेय का नाम भी आया है। उन पर आरोप है कि उन्होंने तीन दिन पहले ही जान मारने की धमकी दी थी। उसके बाद कल वाकई उन तीनों की हत्या हो गयी।

पांडेय बन्धुओं का प्रभाव पूरे जिले में है। आतंक, दहशत, हत्या जैसे कई मामलों में सतीश पांडेय पहले से ही चर्चा में रहे हैं। कहा जाता है कि जिसने भी उनका विरोध किया, उसे मौत के घाट उतार दिया गया। सत्ताधारी दल से ताल्लुक रखने वाले विधायक पप्पू पांडेय की तूती बोलती है। गत वर्ष साज कंस्ट्रक्शन कंपनी पटना के एमडी अखिलेश जायसवाल से 50 लाख की रंगदारी मांगने का आरोप उन पर लग चुका है। जायसवाल ने पटना के शास्त्रीनगर थाना में उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया था।

- Advertisement -

मामला दर्ज होने पर मुख्यमंत्री से लेकर डीजीपी तक उन्होंने गुहार लगाई थी। तब यह मामला काफी हाई प्रोफाइल बना था। अखबारों में यह खबर सुर्खियों में थी। हालांकि उसके बाद सब शांत हो गया। उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। और तो और, सरकार ने उन्हें रिवॉर्ड देकर विधानसभा की महत्वपूर्ण कमिटी का चेयरमैन बना दिया। विधायक पप्पू पांडेय ने तीन दिन पहले पिछड़ी जाति के परिवार को जान से मार देने की दी थी। धमकी के एफआईआर में नाम होने के बाबजूद वे खुला घूमते रहे।

बिहार के गोपालगंज जिले के हथुआ थाना क्षेत्र के रूपनचक गांव में रविवार की देर शाम गोलियों से भूनकर हुई माले नेता के पिता, मां व भाई की हत्या के मामले में पुलिस ने गोपालगंज जिला परिषद के अध्यक्ष मुकेश पांडेय व उनके पिता बाहुबली  सतीश पांडेय को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार जिला परिषद अध्यक्ष मुकेश पांडेय कुचायकोट विधानसभा क्षेत्र के जदयू विधायक अमरेन्द्र कुमार पांडेय उर्फ पप्पू पांडेय के भतीजा हैं। वहीं बाहुबली  सतीश पांडेय उनके बड़े भाई हैं। सारण डीआईजी विजय कुमार वर्मा के नेतृत्व में उनकी गिरफ्तारी हुई।

रविवार की देर शाम हथुआ थाना क्षेत्र  के रूपनचक गांव में माले नेता जेपी यादव, उनके पिता महेश चौधरी, मां संपतिया देवी व भाई शांतनु यादव पर दो बाइक से आये पांच बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी। इससे महेश चौधरी व उनकी पत्नी सनकेसिया देवी की मौत मौके पर ही हो गई। जेपी यादव व उसके भाई शांतनु यादव गंभीर रूप से जख्मी हो गए। जख्मी को इलाज के लिए देर रात  सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने उनकी हालत गंभीर देखकर बेहतर इलाज के लिए गोरखपुर रेफर कर दिया। इलाज के दौरान शांतनु यादव की मौत हो गई। जेपी यादव  का इलाज मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। गोलीबारी मामले में जख्मी माले नेता जेपी यादव के बयान पर कुचायकोट विधानसभा क्षेत्र के विधायक अमरेन्द्र कुमार पांडेय उर्फ पप्पू पांडेय, जिला परिषद अध्यक्ष मुकेश पांडेय व कुख्यात सतीश पांडेय समेत चार लोगों के खिलाफ हथुआ थाने में प्राथमिकी दर्ज हुई है।

प्रतिशोध में रेपुरा के मुन्ना तिवारी की हत्या ?

इस घटना की अगली सुबह रेपुरा गांव के मुन्ना तिवारी की हत्या हथियारबंद बदमाशों ने कर दी। समझा जाता है कि माले नेता के घर हुई फायरिंग में मौत के प्रतिशोध में इस घटना को अंजाम दिया गया। वैसे पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ेंः मलिकाइन के पाती- ई कुरटाइन सेंटर का कहाला मलिकार

- Advertisement -