बंगाल विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार चयन पर बीजेपी का मंथन

0
348
बंगाल में अंतिम चरण के चुनाव में भी हिंसा नहीं थमी। सुरक्षा के व्यापक तामझाम के बावजूद बंगाल में आठवें चरण का मतदान भी शांतिपूर्ण नहीं रहा।
बंगाल में अंतिम चरण के चुनाव में भी हिंसा नहीं थमी। सुरक्षा के व्यापक तामझाम के बावजूद बंगाल में आठवें चरण का मतदान भी शांतिपूर्ण नहीं रहा।

दिल्ली। बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के बंगाल बीजेपी के आला नेताओं का जमावड़ा आज दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर हुआ है। जेपी नड्डा के आवास पर बंगाल बीजेपी के कोर ग्रुप की बैठक हो रही है। बैठक में गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद है। चार्टर प्लेन से बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय, शिवप्रकाश, दिलीप घोष, मुकुल राय, शुभेंदु अधिकारी और अमिताभ देर रात दिल्ली पहुंच गये थे। बीजेपी की कोर कमेटी उम्मीदवारों के पैनल पर चर्चा कर रही है। आज इसे अंतिम रूप दिया जा रहा है। संभव है कि दो-तीन में बीजेपी उम्मीदवारों की घोषणा हो

ममता बनर्जी के खिलाफ शुभेंदु हो सकते हैं बीजेपी के उम्मीदवार

सूत्रों कते मुताबिक शुभेंदु अधिकारी को नंदीग्राम से उतारा जा सकता है। ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से चुनाव लड़ने की घोषणा की है। उन्होंने यहां तक कहा है कि शिवरात्रि के दिन वह नामांकन करेंगी। इसके बाद से ही यह चर्चा जोरों पर है कि बीजेपी शुभेंदु अधिकारी को ही नंदीग्राम में उतारेगी। ममता को परास्त करने की क्षमता बीजेपी शुभेंदु में ही देख रही है। वैसे भी नंदीग्राम पर शुभेंद्धु अधिकारी और उनके परिवार की पकड़ अधिक है। इधर टिकट की घोषणा हुए बगैर तृणमूल से भाजपा में आए प्रबीर घोषाल ने उत्तरपाड़ा में प्रचार शुरू कर दिया है। उन्होंने दीवार लेखऩ का काम आरंभ करा दिया है।

- Advertisement -

जितेंद्र तिवारी पर दिलीप घोष की सफाई, आरोप सिद्ध नहीं हुए हैं

कोलकाता के इको पार्क में कल मॉर्निंग वॉक करते समय बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष से  जितेंद्र तिवारी का कोयला तस्करी में नाम आने के बावजूद बीजेपी में उनकी ज्वाइनिंग के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि  राज्य के विभिन्न हिस्सों में रोज ही लोग बीजेपी ज्वाइन कर रहे हैं। लेकिन विशिष्ट लोगों के बारे में  पूरी तरह छानबीन करने के बाद ही उन्हें शामिल कराया जा रहा है। जितेंद्र तिवारी को लेकर पार्टी में विरोध था,  लेकिन अभी सहमति बन गयी है। घोष ने कहा कि  जब तक किसी के खिलाफ आरोप सिद्ध नहीं हो जाता, तब तक उसे अपराधी नहीं कहा जा सकता। जितेंद्र तिवारी पर कोयला तस्करी का आरोप लगा है, अभी सिद्ध नहीं हुआ है।

TMC की शिकायत पर EC का आदेश, हटाएं मोदी की फोटो

TMC की शिकायत पर चुनाव आयोग ने पीएम नरेंद्र मोदी की फोटो 72 घंटे में हटाने का निर्देश दिया है। राज्य के पूर्व मंत्री  बाबी हकीम ने चुनाव आयुक्त के साथ मिलकर कई सारे आरोप लगाए थे। हकीम ने बताया कि  चुनाव की तारीख की घोषणा होने के बाद भी  कोरोना वैक्सीन लगने के  सर्टिफिकेट में नरेंद्र मोदी की  फोटो है। उन्होंने यह भी बताया कि पेट्रोल पंप से मोदी का फोटो हटाया नहीं गया। इन फोटो से राज्य के वोटरों को प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है। उनका यह भी आरोप है कि पिछले दिन शहीद मीनार में  भाजपा की ओर से एक कीर्तन संप्रदाय की  बैठक में  कैलाश विजयवर्गीय द्वारा  कीर्तन गायकों को भत्ता देने की घोषणा तक कर दी गयी। दिलीप घोष ने इस विषय में पूछे जाने पर कहा कि  पेट्रोल पंप सरकारी जगह है, वहां पर  प्रधानमंत्री की तस्वीर रह सकती है।

- Advertisement -