पीएम नरेंद्र मोदी ने दिये संकेत, मार्च के पहले हफ्ते चुनाव का ऐलान

0
163
बंगाल में अंतिम चरण के चुनाव में भी हिंसा नहीं थमी। सुरक्षा के व्यापक तामझाम के बावजूद बंगाल में आठवें चरण का मतदान भी शांतिपूर्ण नहीं रहा।
बंगाल में अंतिम चरण के चुनाव में भी हिंसा नहीं थमी। सुरक्षा के व्यापक तामझाम के बावजूद बंगाल में आठवें चरण का मतदान भी शांतिपूर्ण नहीं रहा।

बिहार से सुशील कुमार मोदी प्रचार के लिए जाएंगे बंगाल

गुवाहाटी/ पटना/ कोलकाता। पीएम नरेंद्र मोदी ने संकेत दिया कि बंगाल, असम समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखें मार्च के पहले हफ्ते में घोषित होंगी। नरेंद्र मोदी ने आज असम का भी दौरा किया। वहीं उन्होंने यह संकेत दिया। इधर बंगाल में चुनाव प्रचार के लिए बीजेपी ने प्रचारकों की सूची तैयार कर ली है। इसी क्रम में बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और फिलहाल राज्यसभा के सदस्य सुशील कुमार मोदी चुनाव प्रचार के लिए 23 फरवरी को बंगाल पहुंचेंगे।

पूर्व उपमुख्यमंत्री व सांसद सुशील कुमार मोदी 23 फरवरी, 2021 को पश्चिम बंगाल में भाजपा की ओर से आयोजित ‘परिवर्तन यात्रा कार्यक्रम’ में शामिल होने के साथ ही गोहाट व तारकेश्वर विधानसभा क्षेत्रों के अन्तर्गत श्रीपुर मठ और लोकनाथ फुटबाल मठ में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे। प्रातः 9.30 बजे श्री मोदी पश्चिम बंगाल के अरामबाग विधानसभा क्षेत्र होते हुए गोहाट पहुंचेंगे, जहां श्रीपुर मठ में जनसभा को सम्बोधित करेंगे। उनकी दूसरी जनसभा अपराह्न 3.30 बजे तारकेश्वर विधानसभा क्षेत्र के लोकनाथ फुटबाल मठ में होगी।

- Advertisement -

कोलकाता में मंत्री पूर्णेंदु ने की PM मोदी की आगवानी

पीएम नरेंद्र मोदी के कोलकाता पहुंचने पर आगवानी के लिए राज्य के मंत्री पूर्णेंदु एयरपोर्ट पहुंचे। एअरपोर्ट पर राज्य के मंत्री पूर्णेंदु, मुख्य सचिव व भाजपा नेताओं ने पीएम की आगवानी की। पीएम वहां से हुगली की जनसभा के लिए रवाना हो गये। बाद में पीएम ने दक्षिणेश्वर मेट्रो का लोकार्पण किया। जनसभा स्थल के लिए वे हेलीकॉप्टर से चुचूड़ा पहुंचे। मेट्रो रेलवे के उद्घाटन के अवसर पर रेल मंत्री पीयूष गोयल भी कोलकाता पहुंचे थे। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कालीघाट मंदिर में पूजा की। दक्षिणेश्वर मेट्रो की सेवा कल से आम लोगों के शुरू हो जाएगी। काली मंदिर कालीघाट से काली मंदिर दक्षिणेश्वर तक मेट्रो चलाने की योजना है। अभी इसकी सेवा नोवापाड़ा से दक्षिणेश्वर के बीच ही रहेगी।

अमित शाह पर मानहानि मामले की सुनवाई अब 22 मार्च को

ममता बनर्जी के भतीजे और टीएमसी के सेकेंड इन कमांड अभिषेक बनर्जी द्वारा दायर मानहानि मामले में आज अमित शाह को विधानगर कोर्ट पहुंचना था। लेकिन ठिकाना गलत होने के कारण अमित शाह के खिलाफ अभिषेक बनर्जी का मानहानि मामला विधाननगर की विशेष अदालत ने निचली अदालत को भेज दिया। निचली अदालत में अब इस मामले की अगली सुनवाई 22 मार्च को होगी।

ममता के करीबियों पर सेंट्रल जांच एजेंसियों की दबिश

ममता बनर्जी के करीबियों को सेंट्रल जांच एजेंसियों ने अपने राडार पर रखा है। कल CBI की टीम अभिषेक बनर्जी के घर पर पहुंची थी। CBI उनकी पत्नी रुजिरा बनर्जी से पूछताछ करना चाहती थी। रुजिरा उस वक्त घर पर नहीं थी। तब सीबीआई टीम नोटिस तामिल कर लौट आई। आज सीबीआई की टीम अभिषेक बनर्जी की साली मेनका गंभीर से पूछताछ के लिए पहुंची। उनके निवास पर तीन घंटे तक उनसे पूछताछ की गयी। सीबीआई के नोटिस पर रुजिरा ने कल हाजिर होने का आग्रह किया है। उनसे कल पूछताछ होगी। पूछताछ के ब्यौरे का इंतजार किया जा रहा है। इधर ममता मंत्रिमंडल के मंत्री फिरहाद हकीम की बेटी को ईडी द्वारा नोटिस दिये जाने की खबर दिनभर हवा में तैरती रही। बाद में फिरहाद ने कहा कि उनकी बेटी प्रियदर्शिनी को ईडी का कोई समन नहीं मिला है। इस बीच धूपगुड़ी की टीएमसी विधायक मिताली राय के खिलाफ 13 लोगों को नौकरी दिलाने के नाम पर 83 लाख की ठगी का संगीन आरोप SFI और DYFI ने लगाया है। इन संगठनों ने उनकी गिरफ्तारी की मांग की है।

चुनाव आयोग की टीम फिर पहुंच रही है कोलकाता

चुनाव तैयारियों का जायजा लेने के लिए फिर दो दिनों की यात्रा पर उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन पहुंच रहे हैं। इधर केंद्रीय सशस्त्र वाहिनी की मॉनिटरिंग के लिए पहली बार 3 सदस्यीय कमिटी गठित की गयी है। चुनाव आयोग की सख्ती के बावजूद राज्य पुलिस ने डेढ़ महीनों में महज 17 हजार गैर जमानती वारंटों पर कार्रवाई की है। अब भी 35 हजार वारंट लंबित हैं।

ड्रग कांड में नाम आने पर पुलिस पर बरसे राकेश

कोकीन के साथ गिरफ्तार बीजेपी प्रदेश युवा मोरचा की सचिव पामेला गोस्वामी ने पुलिस को बताया था कि इस धंधे में बीजेपी नेता राकेश सिंह भी शामिल हैं। राकेश सिंह ने कहा कि यह पुलिस की साजिश है। पुलिस जान-बूझ कर उन्हें इसमें लपेटना चाहती है। उन्होंने चेतावनी दी कि वे पुलिस के खिलाफ मामला दर्ज कारयेंगे। उन्होंने यह आरोप लगाया कि पुलिस के दबाव में पामेला ने उनका नाम लिया।

सिद्दिकी टीएमसी पर बरसे, ओवैसी ने कैंडिडेट दिये

फुरफुरा शरीफ के मौलाना और नया मोरचा बना कर चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटे अब्बास सिद्दिकी ने टीएमसी पर रोप लगाया है कि मुसलिम होने के नाते टीएमसी उन्हें सभाओं की इजाजत नहीं दे रही है। सिद्दिकी वाम दलों और कांग्रेस के साथ मिल कर चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं। उधर ओवैसी के बंगाल दौरे के पहले ही कूचबिहार में पार्टी के उम्मीदवारों की घोषणा हो गयी है। ओवैसी 25 को मटियाबुर्ज में सभा करेंगे।

यह भी पढ़ेंः वोट बैंक पॉलिटिक्स और तुष्टीकरण ने बंगाल को बदहाल कियाः पीएम(Opens in a new browser tab)

- Advertisement -