परिवार से बाहर के व्यक्ति का RJD में न कोई सम्मान, न भविष्य 

0
102
मधुबनी नरसंहार पर सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि RJD जातीय द्वेष भड़काना चाहता है। नरसंहार के 5 आरोपी नेपाल में पकड़े गये हैं।
मधुबनी नरसंहार पर सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि RJD जातीय द्वेष भड़काना चाहता है। नरसंहार के 5 आरोपी नेपाल में पकड़े गये हैं।

पटना। परिवार से बाहर के व्यक्ति का RJD में न कोई सम्मान होता है और न कोई भविष्य ही रहता है। यह कहना है पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी का। लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप द्वारा RJD के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह पर की गयी टिप्पणी से बिहार में नयी सियासत शुरू हो गयी है। तेज प्रताब ने जगदानंद सिंह के बारे में कहा था कि ऐसे ही लोगों के कारण लालू प्रसाद बीमार हो गये हैं। राज्यसभा सदस्य और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने इसी संदर्भ में ट्विट किया है।

उन्होंने कहा कि लालू-राबड़ी की पार्टी में परिवार के बाहर के किसी नेता का न कोई सम्मान है, न कोई भविष्य ही। उनके लिए राजनीति गरीबों-पिछडों की सेवा का माध्यम नहीं, बल्कि केवल सम्पत्ति बनाने का जरिया है।

- Advertisement -

मोदी ने कहा कि समाजवाद की खोल में परिवारवाद और धर्मनिरपेक्षता की रेशमी चादर में लपेट कर वोट बैंक को सहेजने वाले RJD ने पार्टी के वरिष्ठ नेता स्वर्गीय रघुवंश प्रसाद सिंह को “,एक लोटा पानी” कहा था। आज वे उसी समाज के दूसरे बुजुर्ग नेता का अपमान कर रहे हैं। मोदी का इशारा जगदानंद सिंह की ओर है, जिन पर तेज प्रताप ने तल्ख टिप्पणी की थी।

मोदी ने कहा कि  किसी दल के प्रदेश अध्यक्ष का उनके दल के भीतर अपमान होना हालांकि उस संगठन का आंतरिक मामला है, लेकिन इससे पार्टी की सोच को लेकर जो संदेश जाता है, वह सार्वजनिक ही होता है। जो दल ऊंची जाति के सीनियर नेताओं  की समाजवादी निष्ठा और ईमानदारी के बावजूद उनके प्रति अपमान से भरा है, उसी दल ने सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 फीसद आरक्षण देने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले का विरोध किया था। जनता सब देख और समझ रही है।

यह भी पढ़ेंः कल्पना कीजिए उस दिन की, जब विधायिकाएं परिजनों से भर जाएंगी (Opens in a new browser tab)

यह भी पढ़ेंः कृषि कानून के विरोध में RJD की मानव श्रृंखला पर एतराज(Opens in a new browser tab)

- Advertisement -