पटना में कहीं हेल्थ कैंप, कहीं फिजियोथेरेपी तो कहीं खुला जिम

0
337

पटना। लायंस क्लब पाटलिपुत्र आस्था के बैनर तले ख्यातिप्राप्त चिकित्सक डॉक्टर राणा एसपी सिंह द्वारा राजधानी पटना के काठ पुल मंदिर में निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। 150 से ज्यादा मरीजों की निःशुल्क डायबिटीज की जांच की गई। इस अवसर पर डॉ. सिंह ने बताया कि प्रत्येक रविवार पाटलिपुत्रा आस्था के बैनर तले राजधानी पटना के स्लम इलाकों में उनके द्वारा निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया जाता है, जहां गरीब मरीजों की जांच के साथ ही साथ पैथोलॉजी जांच व निःशुल्क दवाओं की सुविधा प्रदान की जाती है। शिविर में डॉ. सिंह के अलावा लायंन रीता सिंह, कमल प्रसाद मुन्ना जी रामाधार सिंह राणा प्रेमशंकर समेत कई गणमान्य लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम में लायन रीता सिंह ने लोगों को बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ की महत्ता समझायी तथा बेटियों की शिक्षा और उनके स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने पर जोर दिया।

साई फिजियोथेरेपी सेंटर ने किया जीत अपार्टमेंट में कैंप का आयोजन

- Advertisement -

पटना। शिवपुरी स्थित जीत अपार्टमेंट में विश्व फिजियोथेरेपी दिवस के उपलक्ष्य में प्रदेश के जाने माने फिजियोथेरेपी सेन्टर, साई फिजियोथेरेपी द्वारा पूरे सप्ताह अलग-अलग जगहों पर कैम्प लगा कर लोगों का फ्री चेकप और स्वास्थ्य से जुड़ी अन्य जानकारियां देने के लिए कैम्प आज से प्रारम्भ हो गया। शिवपुरी स्थित जीत अपार्टमेंट में आज साई की टीम ने लोगों का चेकप किया, जिसमें फिजियो के साथ ही ब्लड प्रेशर, शुगर की जांच और कैसे फिट रहे, इसके तरीके बताये गये। साई फिजियो सेंटर है के डॉ. राजीव सिंह इस तरह के कैम्प का आयोजन करते हैं।

यह भी पढ़ेंः सभी एक दूसरे के धर्मों का आदर करेंः नीतीश

तंदुरुस्ती के लिए बेली रोड में खुला जिम प्लस

पटना। वेद नगर, बेली रोड में बिहार का अपने तरह का पहला विश्वस्तरीय सुविधाओं से युक्त  जिम प्लस की शुरूआत हुई। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में विश्व प्रसिद्ध बॉडी बिल्डर एवं चार बार मिस्टर इंडिया के विजेता मुकेश कुमार उपस्थित थे। कार्यक्रम में राहुल कुमार, संजना, रोशन कुमार सहित शहर के कई गणमान्य लोग मौजूद थे। इस अवसर पर संजना ने बताया कि इस जिम में स्पा सहित महिलाओं के लिये डांसिंग प्लस की शुरूआत की गयी है, ताकि महिलाओं का भी वर्क आउट हो सके। वहीं मुख्य अतिथि मुकेश सिंह ने सभी को फिट रहने के टिप्स दिये।

- Advertisement -