नीतीश कुमार किसी भी वक्त मंजू वर्मा से ले सकते हैं  इस्तीफा

0
210

पटना (नंदकिशोर सिंह)। मुजफ्फरपुर बालिका गृह दुष्कर्म कांड में बड़ा खुलासा हुआ है। कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के कॉल डिटेल से यह खुलासा हुआ है। बिहार के समाज कल्याण मंत्री कुमारी मंजू वर्मा और ब्रजेश ठाकुर के बीच जनवरी से अब तक 17 बार फोन पर बातचीत हुई। इसके बाद यह संभावना बढ़ गयी है कि नीतीश कुमार इसी आधार पर मंजू वर्मा से इस्तीफा ले सकते हैं।

मुज़फ़्फ़रपुर मामले की जांच में लगे अधिकारियों को प्रारंभिक जांच में पता लगा है कि मंजू वर्मा के पति चंद्रशेखर वर्मा मामले में मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के संपर्क में थे। ब्रजेश ठाकुर के फोन की कॉल डिटेल से यह जानकारी सामने आई है। ऐसे में मामला और गर्म हो सकता है। वहीं इस खुलासे के बाद मुजफ्फरपुर मामले को लेकर समाज कल्याण मंत्री कुमारी मंजू वर्मा का इस्तीफे की तलवार अब लटक गई है।

- Advertisement -

विदित हो कि सोमवार को सीएम नीतीश कुमार ने भले ही यह कहा था कि किसी को अकारण जिम्मेदार ठहराकर इस्तीफा कैसे लिया जा सकता है, लेकिन इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि अगर कुछ भी साक्ष्य सामने आता है तो वह इस्तीफा लेने में देर भी नहीं करेंगे। गौरतलब है कि इस मामले में पहले से ही यह आरोप लगाया जा रहा था कि मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर और मंजू वर्मा के पति चंद शेखर वर्मा के बीच नजदीकी थी और दोनों ने कई बार दिल्ली और अन्य जगहों पर एक साथ यात्रा भी  की थी। जिसका भुगतान अपने ट्रेवल एजेंट के माध्यम से किया था। फिलहाल इसके कोई दस्तावेज जांच टीम को नहीं हाथ लगे हैं।

जांच में लगे अधिकारियों का कहना है कि ट्रेवल एजेंट का रिकॉर्ड खंगालने पर शायद कुछ सबूत उनके हाथ लग जाए। दूसरी ओर जनता दल यूनाइटेड (जदयू ) के भी कई नेता मान रहे हैं कि अगर ब्रजेश के ऊपर मेहरबानी के कोई सबूत सामने आए या ब्रजेश की कृपा से मंत्री या उनके परिवार के लोगों ने कुछ हासिल किया है तो मंत्री का जाना तय है। अब दोनों के बीच संपर्क का पता लगाने पर यह मामला तूल पकड़ सकता है।

ज्ञात हो कि भाजपा के दो वरिष्ठ नेताओ ने भी कहा था कि मंजू वर्मा को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए। वही सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट के जरिए मंजू वर्मा का बचाव किया था। मामले का खुलासा होने के बाद मंत्री ने खुद कहा था कि अगर आरोप तय हो जाए तो इस्तीफा दे दूंगी। मंत्री ने बेगूसराय के अत्यंत पिछड़ा सम्मेलन में 3 अगस्त को मटिहानी के बगडोव मघ्य विद्यालय के प्रांगण में अपने भाषण में कही थी कि अगर आरोप सिद्ध मेरे पति के ऊपर हो जाता है तो मैं अपने हाथ से बीच चौराहे पर अपने पति को फांसी पर लटका दूंगी।

यह भी पढ़ेंः बालिका गृह के बाद अब ब्रजेश ठाकुर के वृद्धाश्रम पर छापा

 

 

- Advertisement -