नीतीश की दो टूक, समझौतावादी बनकर सत्ता में नहीं रहूंगा

0
208

पटना। बिहार एनडीए में तल्खी का दौर चल रहा है। इशारों-इशारों में नीतीश और उनकी पार्टी जदयू के तेवर तल्ख दिखने लगे हैं। इसी कशमकश के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर से दो टूक कह दिया है कि सत्ता के लिए वह नीतियों से समझौता नहीं करेंगे। पूर्व प्रधानमंत्री स्व. वीपी सिंह के जयंती समारोह में लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान के साथ मंच साझा करते हुए नीतीश कुमार ने अपने सहयोगी दलों को जता दिया कि सत्ता में रहने के बावजूद वह हर जोखिम उठाने को तैयार हैं। इससे पहले जदयू प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा चाहे तो सभी लोकसभा सीटों पर तैयारी कर ले, कोई फर्क नहीं पड़ने वाला।

नीतीश कुमार ने स्व. सिंह को याद करते हुए कहा कि वह अगर समझौतावादी होते तो अपनी सरकार का कार्यकाल आराम से पूरा करते, लेकिन उन्होंने गठबंधन की सरकार में भी नीतियों पर समझौता नहीं किया। नीतीश ने शासन के प्रेम और भाईचारे के सिद्धांत को अहम बताते हुए भाजपा नेताओं पर इशारों में तंज कसा। नीतीश कुमार ने कहा कि कुछ लोग भाईचारा बिगाड़ने वाली भाषा बोलते हैं। सीएम ने समाजवादियों पर निशाना साधा। नीतीश कुमार ने कहा कि समाजवादी व्यक्तिगत हित साधने लगे, वरना जनता कांग्रेस के बाद समाजवादियों को ही मौका देती।

- Advertisement -

हालांकि नीतीश कुमार के साथ कार्यक्रम में मौजूद केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने भाजपा पर कोई टिप्पणी नहीं की। पासवान ने जेपी आन्दोलन में शामिल विरोधी खेमे के नेताओं को निशाने पर रखा। पासवान ने कहा कि उनका और नीतीश कुमार का साथ इमरजेंसी के दौर का है, लेकिन जिन लोगों ने जेपी का अनुआयी होने के बावजूद भ्रष्टाचार की राह चुनी उन्हें लोकनायक की विरासत पर दावा ठोकने का अधिकार नहीं।

बताते चलें कि नीतीश कुमार ने कुछ ही दिन पहले कहा था कि क्राइम, करप्शन और कम्युनलिज्म से कोई समझौता नहीं करेंगे। वह काम पर विश्वास करते हैं। इसे भी राजनीतिक विश्लेषक भाजपा से जोड़ कर देखते हैं।

 

- Advertisement -