नवादा व रोहतास में लाखों की शराब बरामद, 3 गिरफ्तार

0
244
झारखंड में शराब की दुकानों को खोलने की इजाजत मिल गयी है। लाक डाउन 4 के दौरान जिन कामों की छूट मिली है, आज उसका एलान कर दिया गया।
झारखंड में शराब की दुकानों को खोलने की इजाजत मिल गयी है। लाक डाउन 4 के दौरान जिन कामों की छूट मिली है, आज उसका एलान कर दिया गया।

नवादा/ सासाराम। बिहार-झारखंड के बॉर्डर पर नवादा जिले में अवस्थित समेकित जांच चौकी के निकट वाहन जांच के दौरान  शुक्रवार की शाम पुलिस व उत्पाद अधिकारियों ने दो ट्रकों पर लदे  लगभग 3000000 रुपये मूल्य की शराब बरामद की। इस धंधे में शामिल तीन तस्करों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सभी शराब तस्कर बिहार के मुजफ्फरपुर के बताए जाते हैं। शराब माफिया के सरगना रहे मुजफ्फरपुर के किसी मुन्ना नेता के  सभी आदमी बताये जाते हैं।

गुप्त सूचना के आधार पर थानाध्यक्ष राजीव कुमार पटेल व उत्पाद अधिकारी श्याम टुडू ने वाहन जांच  में सख्ती दिखाते हुए दो बड़े ट्रकों पर लदे चोकर के बोरे के नीचे रखी गयी भारी मात्रा में शराब के कार्टून बरामद किए। थानाध्यक्ष ने बताया कि इस मामले में मुजफ्फरपुर के चकिया थाने कसौली गांव के सुबोध कुमार, इसी गांव के सिकंदर कुमार तथा मुजफ्फरपुर के बरूराज थाने के मानिकपुर गांव के अमित कुमार को शराब के साथ गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार धंधेबाजों ने बताया कि वे देवघर से मुजफ्फरपुर ट्रकों में भर कर शराब ले जा रहे थे। सभी मुजफ्फरपुर के शराब माफिया मुन्ना नेता के लिए काम करते हैं। शराब भरे कार्टूनों की गिनती जारी है।

- Advertisement -

पुलिस का कहना है बरामद शराब की कीमत लगभग 3000000 रुपए है। शराब की इतनी बड़ी मात्रा में बरामदगी को पुलिस व जिला प्रशासन अपनी एक बड़ी सफलता मान रही।

रोहतास में 11 हजार बोतल अंग्रेजी शराब  बरामद 

सासाराम से मिली सूचना के मुताबिक दावथ पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर गुरुवार की रात थाना क्षेत्र के बतसा गाँव स्थित एक चिमनी भठ्ठा से 235 कार्टून में रखी 11 हजार बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की। इसमें लगे चार कारोबारी भागने में सफल रहे। थानाध्यक्ष एसके सत्यार्थी ने बताया कि मोबाइल पर सूचना प्राप्त हुई कि थाना क्षेत्र के बतसा गाँव स्थित एक चिमनी भठ्ठा पर  कारोबारियों द्वारा भारी मात्रा में अंग्रेज़ी शराब रख कर बेची जा रही है। मैंने एक पदाधिकारी व पुलिस बल के जवानों के साथ उक्त चिमनी भठ्ठा पर छापेमारी कर उसके कैम्पस में रेजदारों (मजदूरों) के कमरे में स्टॉक कर के रखे 235  कार्टून में लगभग 11 हजार बोतल अंग्रेजी शराब, 180 एमएल की बोतल बरामद हुई।

- Advertisement -