नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था की ओर

0
118
पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)
पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)
भाजपा प्रवक्ता राजीव रंजन
भाजपा प्रवक्ता राजीव रंजन

पटना। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत के दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने का श्रेय नरेंद्र मोदी की सरकार को जाता है। यह दावा है भाजपा का। इसका श्रेय नरेंद्र मोदी के कामों को देते हुए भाजपा प्रवक्ता व पूर्व विधायक राजीव रंजन ने कहा कि देशहित को सर्वोपरि मानने वाली कोई सरकार कैसे काम करती है, यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार को देख कर पता चलता है।

उन्होंने कहा कि यह मोदी सरकार की ही देन है कि आज हमारा देश सैन्य ताकत और अर्थव्यवस्था के मामले में महज कुछ दशक पहले तक हम पर राज करने वाले ब्रिटेन और दुनिया की फैशन सिटी कहे जाने वाले फ़्रांस से भी आगे निकल चुका है। अर्थव्यवस्था की यह रफ्तार दिखाती है कि सरकार के संकल्प से आज भारत 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था बनने की तरफ पूरी तेज गति से आगे बढ़ रहा है। यह दिखाता है कि विपक्ष द्वारा कामकाज बाधित करने की हरसंभव कोशिश के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश की अर्थव्यवस्था लगातार मजबूत हो रही है।

- Advertisement -

जीडीपी के मामले में आज भारत 2940 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बन चुका है। वहीं ब्रिटेन और फ़्रांस की अर्थव्यवस्था का आकार क्रमश: 2830 अरब डॉलर और 2710 अरब डॉलर है। इसके अलावा क्रय शक्ति समता (पीपीपी) के आधार पर भारत की जीडीपी 10,510 अरब डॉलर है, जो जापान और जर्मनी सरीखे देशों से भी मीलों आगे है।

यह भी पढ़ेंः अमित शाह की CAA पर चुनौती के जवाब की हिम्मत राहुल में नहीं

श्री रंजन ने कहा कि भारतीय अर्थव्यस्था को मिले इस नये मुकाम से रोजाना सरकार के खिलाफ झूठ और दुष्प्रचार प्रसारित करने वाला विपक्ष आज पूरी तरह सदमे में चला गया है। उसे इस बात की रत्ती भर भी ख़ुशी नहीं है कि देश की ताकत लगातार बढ़ रही है। विपक्ष को यह यकीन तक नहीं हो रहा है कि घोटालों की फैक्ट्री चला कर जिस अर्थव्यवस्था को उन्होंने इतना नोचा-खसोटा था, वह मोदी राज के महज 6 वर्षों में इतनी मजबूत कैसे हो गयी। उन्हें यह यकीन तक नहीं हो रहा है कि जिस वैश्विक मंदी का ठीकरा उन्होंने मोदी सरकार के माथे पर फोड़ना चाहा था, उससे हमारा देश कैसे आगे निकल गया। विपक्ष यह जान ले कि झूठ के पाँव नहीं होते हैं। वह जितना कीचड़ उछालेंगे, उतना ही कमल खिलेगा।

यह भी पढ़ेंः एशिया पैसिफिक में सबसे तेज प्रगति रहा भारत: राजीव रंजन 

- Advertisement -