नमो-नीतीश के रास्ते पर चलें वंशवादी नेता, भाजपा की सलाह

0
123
बिहार भाजपा के उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक राजीव रंजन
बिहार भाजपा के उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक राजीव रंजन

पटना। नमो-नीतीश के रास्ते पर चलें वंशवादी नेता। यह सलाह भाजपा प्रवक्ता राजीव रंजन ने दी है। उन्होंने कहा कि विपक्ष अपनी करनी का फल भोग रहा है। विपक्ष को निशाने पर लेते हुए भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सह पूर्व विधायक श्री राजीव रंजन ने कहा कि हालिया चुनाव के बाद विरोधी दलों में मचा घमासान उनकी अपनी करनी का फल है। यह दिखाता है कि जनता को मुर्ख बनाने की कोशिश करने का अंजाम क्या होता है।

यह भी पढ़ेंः बंगाल में समय से पहले हो सकता है विधानसभा चुनाव

- Advertisement -

उन्होंने कहा कि यह चुनाव नमो-नीतीश के मानवतावादी विकास बनाम वंशवाद का था, जिसमें जनता ने नमो-नीतीश के कामों पर अपनी मुहर लगाते हुए विरोधियों के वंशवाद को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया। राजद-कांग्रेस जैसे परिवारवादी दलों ने समाजवाद की आड़ में एक पूरी राजशाही व्यवस्था स्थापित कर रखी थी, उसे जनता बखूबी समझ चुकी है। यही वजह है कि बिहार में राजद और 18 राज्यों में कांग्रेस का खाता तक नही खुला और कमोबेश यही हाल इनके अन्य सहयोगियों का भी रहा है।

यह भी पढ़ेंः RJD का जनाधार बिहार में खत्म नहीं हुआ है, रणनीति बदलनी होगी

दरअसल बिहार में 13 साल और केंद्र में 5 साल एनडीए की सरकार देखने के बाद जनता को समझ में आ चुका है कि विकास किसे कहते हैं। लोगों ने देखा है कि कैसे जिन कामों को कांग्रेस 70 सालों में नही कर सकी, वह सब मोदी सरकार ने महज 5 सालों में ही कर के दिखा दिए। यही वजह है कि अब एनडीए के प्रति लोगों का भरोसा पहले से भी ज्यादा अटूट हो चुका है।

यह भी पढ़ेंः राजद में बगावत से बचने के लिए राहुल को रोक रहे लालूः सुमो

यही वजह रही कि इन चुनावों में बिहार की 243 विधानसभा सीटों में महागठबंधन को मात्र 17 सीटों पर ही बढ़त मिल सकी। यह इन दलों को जनता का स्पष्ट संदेश है कि महज झूठ और दुष्प्रचार के सहारे जनता को बरगलाने के दिन अब लद चुके हैं। अब सिर्फ बोल देने भर से जनता किसी का विश्वास करने वाली नही है, बल्कि इसके लिए उन्हें धरातल पर आकर जनता के बीच काम करना होगा। विरोधी यह समझ लें कि लोकतंत्र में जनता ही मालिक होती है, पार्टी चलाने वाला कोई नेता और उसका परिवार नहीं। जनता का यह रुख विरोधियों के लिए एक चेतावनी है कि अगर उन्हें अपनी राजनीति बचानी है, तो उन्हें वंशवाद के बजाए नमो-नीतीश के मानवतावादी विकास के रास्ते पर ही चलना होगा, नहीं तो उनकी और बुरे दिन आने से कोई नही रोक सकता।

यह भी पढ़ेेंः उच्च शिक्षा के मामलों का त्वरित निष्पादन का गवर्नर का निर्देश

यह भी पढ़ेंः राम मंदिर व धारा 370 पर भाजपा से कितनी निभेगी नीतीश की

- Advertisement -