दरभंगा के बहेरी में डायरिया से चार बच्चों की मौत, कई बीमार

0
205

दरभंगा।  बहेड़ी प्रखंड अंतर्गत हरहच्चा पंचायत के सिल्हा गांव में  डायरिया के कहर से  4 बच्चों की मौत हो चुकी है। इसकी पुष्टि सदर एसडीओ ने भी की है। बताया जाता है कि एक दर्जन बच्चे अब भी भी डायरिया की चपेट में हैं।

बीमार बच्चों का इलाज स्थानीय स्तर पर किया जा रहा है। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। डॉक्टरों की टीम भी उक्त गाँव पहुँच चुकी है और अस्थाई कैम्प में सिलहा स्कूल पर इलाज किया जा रहा है। पूरे गांव में शोक की लहर व्याप्त हो गई है। लोग डरे हुए हैं। पंचायत के तीन वार्ड डायरिया की चपेट में हैं। स्थानीय विधायक अमरनाथ गामी ने स्थिति का जायजा लिया है।

- Advertisement -

मोतिहारी में प्रोफेसर की पिटाईः महात्मा गांधी सेंट्रल यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर की जमकर पिटाई हो गयी। इसे लेकर छात्रों के एक गुट ने शुक्रवार की शाम यूनिवर्सिटी के पास सड़क जाम किया और आरोपित लोगों की गिरफ्तारी नहीं होने पर आगे भी आंदोलन की चेतावनी दी। दरअसल सारा मामला अटल बिहारी वाजपेयी जी से जुड़ा हुआ है। शुक्रवार को जब सारा देश वाजपेयी जी के निधन का शोक मना रहा था, तब इस प्रोफेसर ने वाजपेयी जी के बारे में अपने फेसबुक पेज पर कुछ आपत्तिजनक बातें लिख दीं। उन्होंने वाजपेयी जी को फासीवादी बताते हुए आपत्तिजनक बातें लिखी। साथ ही उन्होंने वाजपेयी जी के निधन पर शोक मनाने को लेकर आपत्ति जताते हुए लिखा कि यदि सारा देश उनके शोक में शरीक है तो मेरा नाम इस देश से काट दो। यह मैसेज तुरन्त ही पूरे शहर में वायरल हो गया। इसको पढ़ने के बाद कुछ लोग आक्रोश में प्रोफेसर के घर में घुस गए और उनकी पिटाई कर दी।

नवादा में पकड़ी गयी झारखंड निर्मित शराबः नवादा में पुलिस ने भारी मात्रा में शराब बरामद किया है। शराब ट्रक में भरकर लायी गयी थी। मुफ्फसिल थाना को थाना क्षेत्र के सिंघौली गांव में एक ट्रक से देशी शराब की बड़ी मात्रा में देशी शराब लाने की सूचना पुलिस को मिली थी। पुलिस ने छापामारी कर ट्रक से भारी मात्रा में देशी शराब बरामद की। सिंघौली गांव के मुसहरी में एक ट्रक लावारिस अवस्था में पड़ी हुई थी। जांच करने पर मालूम हुआ कि उसमें शराब लोड है। 100 बोरों में भरी देशी शराब जब्त की गयी। पुलिस के पहुंचते ही ड्राइवर फरार हो गया। जब्त शराब झारखंड निर्मित है और इसकी कीमत तीन लाख रुपये आंकी गयी है।

यह भी पढ़ेंः पहले 39 मरीज आते थे, अब 10 हजार से अधिक आते हैं

- Advertisement -