तृणमूल कांग्रेस (TMC) अपने नाराज साथियों को मनाने में जुटी

0
239
ममता बनर्जी की जीत वामपंथी संस्कृति की ही जीत है। बंगाल से वामपंथियों का सूपड़ा साफ होने वालों को पहले बंगाल की संस्कृति समझ लेनी चाहिए।
ममता बनर्जी की जीत वामपंथी संस्कृति की ही जीत है। बंगाल से वामपंथियों का सूपड़ा साफ होने वालों को पहले बंगाल की संस्कृति समझ लेनी चाहिए।

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने अपने नाराज और बिछड़े साथियों को मनाने की कोशिश अब भी जारी रखी है, ताकि बीजेपी को वह कड़ी चुनौती दे सके। तृणमूल कांग्रेस (TMC) छोड़कर भाजपा में शामिल हुए विधायक सुनील सिंह और विश्वजीत दास ने आज इसी क्रम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की। सुनील सिंह बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह के भतीजे हैं। मूलाकात के दौरान ममता बनर्जी के साथ उनके मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक औऱ विधायक पार्थ भौमिक मौजूद थे।

बताया जाता है कि इस मुलाकात में ममता ने दोनों से कहा कि अब वक्त नहीं है। अब तक आप लोगों ने क्या सोचा है। उनका इशारा चुनाव की करीब आ रही तारीख से था। इसके बाद सियासी अटकलों का दौर तेज हो गया है। माना जा रहा है कि बीजेपी में वे एडजस्ट नहीं कर पा रहे, इसलिए तृणमूल कांग्रेस (TMC) में वापसी करना चाहते हैं।

- Advertisement -

यह भी पढ़ेंः ममता बनर्जी ने दिया नारा- हरे कृष्ण हरे-हरे, तृणमूल घरे-घरे(Opens in a new browser tab)

इधर ममता बनर्जी ने अपनी जमीन पुख्ता करने के लिए राज्य के 8,289 क्लबों को 82 करोड़ 89 लाख की सहायता राशि का वितरण किया। उन्होंने इस दौरान पूर्व खिलाड़ियों के लिए एक हजार की मासिक पेंशन की भी की। ममता बजट से लेकर तमाम ऐसे कदम उठा रही हैं, जिससे वोटरों को बांधे रख सकें।

आज विधानसभा सत्र समाप्त हो गया। सत्र के अंतिम दिन ममता सहित सभी विधायकों का फोटो सेशन हुआ। मौजूदा विधानसभा का यह आखिरी सत्र था। उम्मीद है कि 17-18 फरवरी तक बंगाल में चुनाव तिथियों की घोषणा हो जाएगी। बंगाल में चुनावी तैयारियां पूरी हो जाने के बाद यह माना जा रहा था कि हफ्तेभर में चुनाव की घोषणा हो जाएगा। लेकिन चुनाव एक साथ तमिलनाडु विधानसभा चुनाव की तारीख भी घोषित करने वाला है। चुनाव आयोग की टीम तमिलनाडु में 16 को रहेगी। उसके बाद किसी भी वक्त चुनाव की घोषणा हो सकती है।

यह भी पढ़ेंः विधानसभा चुनाव के पहले तृणमूल में बढ़ रहे नाखुश नेता(Opens in a new browser tab)

- Advertisement -