ट्रिपल तलाक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निभाया अपना वादाः राजीव

0
78
बिहार भाजपा के उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक राजीव रंजन
बिहार भाजपा के उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक राजीव रंजन

पटना। ट्रिपल तलाक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना वादा निभाया। मुसलिम महिलाएं अब इससे सशक्त होंगी। लोकसभा में ट्रिपल तलाक बिल पास हो चुका है। भाजपा प्रवक्ता सह पूर्व विधायक राजीव रंजन ने कहा कि महिला सशक्तीकरण की दिशा में यह एक बड़ा कदम है। सरकार ने कल तीन तलाक बिल को लोकसभा से पारित करवा अपना एक और वादा पूरा कर दिया है।

यह भी पढ़ेंः तू ही सागर है तू ही किनारा… यानी सुलक्षणा पंडित, इक भूली दास्तां 

- Advertisement -

कई मायनों में ऐतिहासिक माने जा रहे सरकार के इस कदम से महिला सशक्तीकरण में एक नया अध्याय जुड़ गया है। इस बिल के पास होने के बाद मुस्लिम महिलाओं में जश्न का माहौल बन चुका है। याद करें तो भारत जैसे धर्मनिरपेक्ष मुल्क में तीन तलाक जैसी कुरीति के कारण बड़ी संख्या में महिलाओं के साथ नाइंसाफी हो रही थी, लेकिन वोट के चक्कर में कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने इस अति महत्वपूर्ण मसले को हमेशा लटकाए रखा।

यह भी पढ़ेंः मुझे रात-दिन ये ख्याल है, वो नजर से मुझको गिरा न दे…

ज्ञातव्य हो कि इन्हीं दलों के विरोध के कारण यह बिल आज तक लटका हुआ था, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा उन लाखों मुस्लिम महिलाओं की पीड़ा को भलीभांति समझती है, इसीलिए विरोधी दलों द्वारा डाले जा रहे तमाम बाधाओं के बावजूद सरकार अपने निर्णय पर अडिग रही। नारी की गरिमा को बढ़ाने वाले केंद्र के इस फैसले के बाद अब किसी महिला को फोन पर, एसएमएस या इंटरनेट द्वारा तीन तलाक देकर उनके हक से वंचित नही किया जा सकेगा। इस बिल के पास होने के बाद अब किसी शाहबानो या सायरा बानो की जिंदगी दोराहे पर नहीं आएगी।

यह भी पढ़ेंः तीन तलाक बिल पर भाजपा से जेडीयू का तीन तलाक!

श्री रंजन ने आगे कहा कि इस अमानवीय प्रथा के कारण मुस्लिम महिलाओं को होने वाली समस्याओं को जानने के बावजूद विरोधी दलों और कट्टरपंथियों का एक धड़ा सिर्फ वोट बैंक के लिए इस कानून की मुखालफत कर रहा है और इसे धर्मविरोधी बता रहा है, जबकि असलियत में खुद इस्लाम के मुताबिक इसे ‘तलाक ए बिद्द्त’ यानी पाप करार दिया गया है। यही वजह है कि पाकिस्तान समेत अधिकतर इस्लामिक देशों ने अपने यहाँ इसे बैन कर रखा है। इसके बावजूद ये लोग इसके खिलाफ दुष्प्रचार करने से बाज नही आ रहे हैं। ये लोग समझ लें कि देश की आम जनता इस मुद्दे पर पूरी तरह केंद्र के साथ है और उनका दुष्प्रचार उल्टे उन्ही का नुकसान करने वाला है।

यह भी पढ़ेंः इस साल दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा भारत

- Advertisement -