जनता को समर्पित है लोकतंत्र का यह मंदिर : रघुवर दास

0
57

झारखंड विधानसभा में हुआ विशेष सत्र

रांची : राज्य को 19 साल के बाद उसकी सबसे बड़ी पंचायत का भवन मिला है। उसके लिए निर्माण में लगे मजदूर व कामगार बधाई के असली हकदार हैं। इन्होंने दिन-रात एक कर अपने खून-पसीने से इसे सींचा है। उनकी मेहनत देख कर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी काफी खुश थे। उन्होंने विशेष तौर पर सभी कामगारों को बधाई दी है।
उन्होंने मजदूरों से कहा कि प्रधानमंत्री खुद भी आप से मिलना चाहते थे, लेकिन समय के अभाव के कारण कल वे आप से नहीं मिल पाए। उक्त बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने नवनिर्मित विधानसभा के कामगारों एवं मजदूरों से मिलते हुए कहीं। सत्र की समाप्ति के बाद अपने कार्यालय जाते समय उन्होंने वहां कार्यरत मजदूरों से बातें की, उनसे हाथ मिलाया और तस्वीरें भी खिंचवाई।

प्रधानमंत्री ने झारखण्ड के नए विधानसभा भवन और साहेबगंज में बंदरगाह का किया उद्घाटन

- Advertisement -

नवनिर्मित विधानसभा भवन की चर्चा पूरे देश में है

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि झारखंड विधानसभा के इस नवनिर्मित भवन की चर्चा पूरे देश में है। उन्होंने वहां कार्यरत सभी मज़दूर एवं कर्मियों के लिए विशेष कैम्प लगाकर उन्हें पंजीकृत करने का निर्देश दिया, ताकि सरकार द्वारा उनके हित में चलाई जा रही योजनाओं का लाभ उन्हें मिल सके। इसमें दुर्घटना बीमा, स्वास्थ्य बीमा, मज़दूरों के बच्चों की पढ़ाई आदि का लाभ मिलेगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि वे खुद भी मज़दूर रहे हैं। वे मज़दूरों का दर्द जानते हैं। इसलिए मज़दूरों के हित में कई योजनाएं शुरू की गई हैं। उनका लक्ष्य है कि हर किसी को इसका लाभ मिले।

- Advertisement -