चिकित्सकों की हड़ताल से नालंदा जिले में स्वास्थ्य सेवा बाधित 

0
81
आईएमए के आह्वान पर सोमवार को एक दिन की हड़ताल पर रहे नालंदा जिले के डाक्टर
आईएमए के आह्वान पर सोमवार को एक दिन की हड़ताल पर रहे नालंदा जिले के डाक्टर

बिहारशरीफ। चिकित्सकों की हड़ताल से नालंदा जिले में स्वास्थ्य सेवा बाधित रही। कोलकाता में डॉक्टर पर हमले के विरोध में जिला के सभी डाक्टर हड़ताल पर रहे। विम्स पावापुरी में समेत जिले में स्वास्थ्य सेवा बाधित रही। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के आह्वान पर सोमवार को चिकित्सक एक दिवसीय हड़ताल पर रहे। ओपीडी सेवा पूरी तरह बाधित रही। हालांकि इमरजेंसी आम दिनों की तरह सुचारू रूप से चलती रही।

बता दें कि कोलकाता के एनआरएस मेडिकल कालेज में 10 जून को एक वृद्ध मरीज की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी थी। उसके बाद मरीज के परिजनों ने पड़ोसियों के साथ मिल कर उस समय ड्यूटी कर रहे डॉक्टरों पर अचानक जानलेवा हमला कर दिया गया था। ड्यूटी पर तैनात 2 डॉक्टरों की जमकर पिटाई कर दी गयी थी। दोनों डॉक्टर गंभीर रूप से घायल हो गए थे। आज भी उनमें से एक डॉक्टर कोमा में है। इस दौरान कुमार वर्धमान, राय नमन, नेगी, पूजा, सुमित कुमार, तुषार, नम्रता, स्मृति, स्वाति चंद्रानीलकमल, अविनाश सहित डॉक्टर एवं विद्यार्थी उपस्थित थे।

- Advertisement -

जानलेवा हुई तपिश, महिला समेत लू लगने से सात की गई जान

बढ़ती तपिश जिले वासियों के लिए जानलेवा साबित होने लगी है। नालंदा में लू की चपेट में आने से महिला समेत सात लोगों की मौत हो गई। वहीं करीब डेढ़ दर्जन लोग अक्रांत होकर विभिन्न चिकित्सलायों में इलाज करा रहे हैं। कुछ को गंभीर स्थिति में पटना रेफर किया गया। इस्लामपुर के मल्लविगहा में लू की चपेट में आने से मो. मोईज उद्दीन उर्फ मुज्जु की मौत इलाज के दौरान हो गई। सिलाव बाजार में लू लगने से बुजुर्ग समेत दो लोगों की मौत हो गई। सिलाव के संगतकुआं निवासी किशोरी चौधरी एवं बाजार के ही दिलीप राम शामिल हैं। हालांकि सिलाव पीएसी प्रभारी डॉ अनिल वर्मा ने बताया कि अभी तक यहां लू के मरीज नहीं आये हैं। चंडी में सोमवार को लू लगने से एक बुजुर्ग की मौत हो गई। मृतक की पहचान स्थानीय नवादा गांव निवासी 60 वर्षीय अनार देवी के रूप में की जा रही है। महिला की मौत निजी क्लिनिक में इलाज के दौरान हुई। इसी प्रकार दीपनगर थाना क्षेत्र के डुमरावां गांव स्थित लू की चपेट में आने से अज्ञात व्यक्ति की मौत हो गई।

दुकान में लगी आग, दो लाख की सम्पत्ति का हुआ नुकसान

गैस रिफलिंग के दौरान सोमवार को दुकान में भीषण आग लगी, जिसमें करीब दो लाख की सम्पत्ति का नुकसान हुआ है। बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस दौरान आग के चपेट में आने से अग्निशामक दस्ते का चालक गंभीर रूप से झुलस गया। हिलसा शहर के जयसवाल मार्केट स्थित एक दुकान में अवैध रूप से गैस रिफिलिंग का धंधा किया जा रहा था। सोमवार को करीब 11 बजे दुकानदार राजेश कुमार के द्वारा गैस रिफिलिंग का कार्य कर रहा था। इसी दौरान अचानक सिलेंडर में आग लगी। दुकानदार कुछ कर पाता कि आग की लपटें पूरे दुकान में फैल गयीं। अफरातफरी का माहौल बन गया। घटना की सूचना मिलते ही दमकल की दो गाड़ियां पहुंचीं और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

यह भी पढ़ेंः

बिहार में 24 जून तक सभी स्कूल, कोचिंग संस्थान बंद

किसानों की आय बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार ने उठाया एक और कदम

बिहार में लू ने ली 100 जानें, कुदरत का कहर जारी

मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से बच्चों का बचाव अब राम भरोसे

ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में झारखंड को नंबर-1 बनाना लक्ष्यः सीएम

सारण जिले के गड़खा में दिनदहाड़े गोली मार व्यवसायी की हत्या 

भीषण लू व गर्मी का कहर जारी, गया में धारा 144, नवादा में 32 मरे 

- Advertisement -