कोरोना से बचाव के लिए मुखिया ने मजदूरों के बीच बांटा मास्क

0
175
कोरोना से बचाव के लिए शिवहर जिले के एक मुखिया धर्मेंद्र सिंह ने खेत में काम कर रहे मजदूरों के बीच मास्क बांट कर उन्हें सुरक्षा का संदेश दिया।
कोरोना से बचाव के लिए शिवहर जिले के एक मुखिया धर्मेंद्र सिंह ने खेत में काम कर रहे मजदूरों के बीच मास्क बांट कर उन्हें सुरक्षा का संदेश दिया।

शिवहर। कोरोना से बचाव के लिए शिवहर जिले के एक मुखिया धर्मेंद्र सिंह ने खेत में काम कर रहे मजदूरों के बीच मास्क बांट कर उन्हें सुरक्षा का संदेश दिया। जिले के पूरनहिया प्रखंड के बसंत पट्टी पंचायत के मुखिया धर्मेंद्र सिंह ने खेत में काम कर रहे मजदूरों के बीच मास्क वितरण करते हुए सामाजिक दूरी बनाए रखने का संदेश दिया।

मुखिया श्री सिंह ने मजदूरों को समय-समय पर हाथ की सफाई करने, एक दूसरे के बीच दूरी बनाकर काम करने तथा खेती का काम संपन्न होने के बाद घरों में रहने की सलाह दी। मुखिया ने खेत में काम कर रहे मजदूरों सहित कई टोलों में जाकर लोगों को घर में रहने तथा लॉक डाउन के नियम को पालन करने का सुझाव दिया। उन्होंने दो दर्जन से अधिक असहाय लोगों के बीच अपने निजी कोष से आर्थिक सहायता भी की।

- Advertisement -

हड़ताली शिक्षकों ने बांटी राहत सामग्री

उधर इन दिनों हड़ताल पर चल रहे शिक्षकों ने कहा कि कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण के कारण पूरा विश्व एवं अपना देश भी आज गंभीर संकट से गुजर रहा है। इस संक्रमण से बचाने के लिए हड़ताली शिक्षकों ने लाक डाउन बढ़ाने की घोषणा से पूर्व विभिन्न तरह के कार्यक्रम आयोजित कर तथा शिवहर सहित बिहार के विभिन्न गांवों-टोलों-मोहल्लों में  जागरूकता अभियान चला कर लोगों को जागृत करने का कार्य किया।

बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के जिला संयोजक शंकर प्रसाद सिंह, सदस्य सुधीर कुमार सिंह एवं मोहम्मद शर्फुद्दीन ने अनुमंडल पदाधिकारी आरिफ अहसन द्वारा उपलब्ध कराई गई सूची के आधार पर मिर्जापुर धोबाही पंचायत के वार्ड नवंबर 7 एवं 8 में मोहम्मद इरफान, जहाना खातून, मोहम्मद नूरूल हक़, नाजरा खातून को राहत सामग्री उपलब्ध करायी। उन्होंने कहा कि आज़ जिले के विभिन्न टोलों-मोहल्लों में कुल 38 परिवारों को राहत सामग्री उपलब्ध करा दी गयी। आगे भी लगातार राहत सामग्री उपलब्ध करायी जाती रहेगी।

यह भी पढ़ेंः बिहार के श्रम मंत्री ने अफसरों से जाने गुजरात के हालात

- Advertisement -