कोटा से स्पेशल ट्रेन से आये 3 छात्रों को तेज बुखार, जांच के लिए गये

0
152
बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 5,175 हो गयी है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 203 नये पॉजिटिव मामले सामने आये हैं।
बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 5,175 हो गयी है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 203 नये पॉजिटिव मामले सामने आये हैं।

रांची। कोटा से स्पेशल ट्रेन से आये 3 छात्रों को तेज बुखार है। एहतियात के तौर पर प्रशासन इनकी जांच के लिए इन्हें पीएमसीएच भेज रहा है। बोकारो के ये रहने वाले हैं। ये कल ही कोटा से आने वाले बच्चों की टीम में शामिल थे। इधर लगातार तीसरे दिन कंटेनमेंट जोन रांची के हिन्दपीढ़ी में डोर टू डोर मेडिकल स्क्रीनिंग का काम जारी रहा। मेडिकल स्क्रीनिंग के काम में 36 टीमें लगी हुई हैं। इनमें कंटेनमेंट जोन हिंदपीढी में 35 टीमें और खेल गांव में एक टीम स्क्रीनिंग कर रही हैं।

यह भी पढ़ेंः योगदा आश्रम ने दिया 15 हजार किलो खाद्यान्न और भी बहुत कुछ

- Advertisement -

कंटेनमेंट जोन हिंदपीढ़ी में आज कुल 35 टीमों ने डोर टू डोर मेडिकल स्क्रीनिंग का काम किया। हैं। हिंदपीढ़ी के ग्वालटोली, नूर नगर, मुजाहिद नगर, तीसरी गली, बांस पुल और निजाम नगर में स्क्रीनिंग का काम चल रहा है। मेडिकल टीम में डॉक्टर, एएनएम एवं सहिया हैं, जो घर-घर जाकर लोगों से कोरोना के लक्षणों के बारे में पूछताछ कर रही हैं। साथ ही इंफ्रारेड थर्मल स्कैनर से बॉडी टेम्प्रेचर भी जांचा जा रहा है। एक टीम को खेल गांव में मेडिकल स्क्रीनिंग के लिए भेजा गया है, जो क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखे गये लोगों की मेडिकल स्क्रीनिंग का काम कर रही है।

यह भी पढ़ेंः कोटा से लौटे स्टुडेंट्स, हेमंत सोरेन ने कहा- सबको सकुशल लाएंगे

मेडिकल स्क्रीनिंग के कार्य का नेतृत्व रांची के उप विकास आयुक्त अनन्य मित्तल कर रहे हैं। स्क्रीनिंग के कार्य के लिए रवाना होने से पहले उन्होंने टीम के सदस्यों से बातचीत की एवं उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जांच के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन करें। उन्होंने लोगों से जिला प्रशासन द्वारा भेजी गई मेडिकल टीम का सहयोग करने की भी बात कही।

यह भी पढ़ेंः प्रतिरोधक क्षमता बनी रहे, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पहुंचा रहीं पुष्टाहार

इस बीच भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय की नियमित ब्रीफिंग में बताया गया कि देश में COVID19 पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 40,263 हो गई है। इसमें 28,070 सक्रिय मामले हैं, जबकि 10887 लोग ठीक हो गये हैं और उनको छुट्टी दे दी गयी है। अब तक कोरोना से  1306 लोगों की मौतें हुई हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान 2487 नए मामले आये हैं। पिछले 24 घंटों में 83 मौतें भी हुई हैं।

यह भी पढ़ेंः बिहार में अब हर घर बिजली पहुंचाने का काम समय से पहले पूरा

- Advertisement -