कोटा से लौटे स्टुडेंट्स, हेमंत सोरेन ने कहा- सबको सकुशल लाएंगे

0
123
कोटा से स्टुडेंट्स को लेकर स्‍पेशल ट्रेन हटिया पहुंची। वहां उपस्थित अधिकारियों व छात्रों के चहरे पर खुशी दिखी। सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि सबको सकुशल लाएंगे।
कोटा से स्टुडेंट्स को लेकर स्‍पेशल ट्रेन हटिया पहुंची। वहां उपस्थित अधिकारियों व छात्रों के चहरे पर खुशी दिखी। सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि सबको सकुशल लाएंगे।

रांची। कोटा से स्टुडेंट्स को लेकर स्‍पेशल ट्रेन हटिया पहुंची। वहां उपस्थित अधिकारियों व छात्रों के चहरे पर खुशी दिखी। सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि सबको सकुशल लाएंगे। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि त्रिवेंद्रम से झारखंडवासियों को लेकर एक ट्रेन झारखंड के लिए रवाना हो चुकी हैं। दूसरी ट्रेन आज (शनिवार) ही कोझिकोड, केरल से खुलेगी। कोटा से छात्रों को लेकर एक ट्रेन देर रात (शनिवार) धनबाद जोन के लिए रवाना होगी। लॉक डाउन में फंसे हर झारखंडवासी को सकुशल राज्य वापस लाने हेतु सरकार प्रतिबद्ध है।

इधर उपायुक्त रांची राय महिमापत रे और वरीय पुलिस अधीक्षक ने कोटा से लौट रहे छात्रों के लिए जिला प्रशासन की ओर से की गई तैयारी के बारे में मीडिया को जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोटा से लौट रहे बच्चों के माता-पिता एवं अभिभावकों को फिक्र करने की जरूरत नहीं है। रांची जिला प्रशासन सही सलामत बच्चों को उनके घर तक पहुंचाएगा। उन्होंने बताया कि स्पेशल ट्रेन से करीब 1000 बच्चे हटिया आये हैं, जो विभिन्न जिलों में बसों के माध्यम से अपने अपने घर को जाएंगे। इनमें रांची जिला के करीब ढाई सौ बच्चे हैं।

- Advertisement -

यह भी पढ़ेंः मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का वादा- प्रवासियों को हर हाल में लाएंगे

रांची उपायुक्त ने कहा कि अभिभावक/ माता-पिता को स्टेशन या पारस अस्पताल जाने की आने की जरूरत नहीं है, न ही उन्हें इससे संबंधित किसी तरह की अनुमति दी जाएगी। उन्होंने बताया कि बच्चों के आने पर पारस हॉस्पिटल में उनकी स्क्रीनिंग होगी। स्टेशन से बस सीधे पारस हॉस्पिटल जाएगी। वहां बच्चों की स्क्रीनिंग की जाएगी। स्क्रीनिंग के बाद बसों में प्री डिसाइडेड रूट के तहत उन्हें घर ले जाया जाएगा। उनके घर पर होम क्वॉरेंटाइन का स्टीकर लगाया जाएगा। साथ ही बच्चों के हाथों पर होम क्वॉरेंटाइन का स्टांप भी लगाया जाएगा। अगर कोई  सिंप्टोमेटिक मामला सामने आता है तो फिर इसके लिए अलग प्रक्रिया है।

उपायुक्त ने कहा कि अगर थोड़ी देर हो रही है तो घबराने की जरूरत नहीं, सब उनकी भलाई के लिए हो रहा है, जल्दबाजी ना करें।

यह भी पढ़ेंः हेमंत सोरेन का नया राजनीतिक अवतार, राष्ट्रीय फलक पर उभरता चेहरा

- Advertisement -