कोका कोला कोरोना प्रभावितों पर 100 करोड़ खर्च करेगी

0
220
कोका कोला इंडिया के साउथ वेस्ट एशिया के वाइस प्रेसिडेंट इश्तेयाक अमजद से हैदराबाद की मशहूर माडरेटर दीपिका महिधरा ने बात की
कोका कोला इंडिया के साउथ वेस्ट एशिया के वाइस प्रेसिडेंट इश्तेयाक अमजद से हैदराबाद की मशहूर माडरेटर दीपिका महिधरा ने बात की
कोका कोला इंडिया के साउथ वेस्ट एशिया के वाइस प्रेसिडेंट इश्तेयाक अमजद
कोका कोला इंडिया के साउथ वेस्ट एशिया के वाइस प्रेसिडेंट इश्तेयाक अमजद

पटना। कोका कोला इंडिया कोरोना प्रभावितों पर 100 करोड़ रुपये खर्च करेगी। कोका कोला कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट इश्तेयाक अमजद ने यह जानकारी दी। साउथ वेस्ट एशिया के वाइस प्रेसिडेंट इश्तेयाक अमजद ने कहा कि कोविड-19 से उपजे संकट पर सकारात्मक सोच के साथ एक होकर काबू पा सकते हैं। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के लिए कोका-कोला ने 100 करोड़ रुपये गरीबों, मजदूरों तथा कोरोना योद्धाओं पर खर्च करने का फैसला किया है। 50 हजार लोगों को खाना तथा शीतल पेय देकर भी सहयोग कर रहे हैं। यह महामारी भारत को भी प्रभावित करेगी, लेकिन मुझे पूरा भरोसा है कि कुछ समय बाद भारत इससे उबर जाएगा। उन्होंने कहा कि उद्योग जगत को बड़ा धक्का लगने की उम्मीद है। छोटे उद्योगों को बढ़ाने के लिए मदद की जरूरत पड़ेगी। छोटे उद्योगों को मदद करने में सरकार की भूमिका महत्वपूर्ण होगी। वे शनिवार (2 मई) को डिजिटल प्लेटफार्म पर एडवांटेज डायलाग के पहले सेशन सुबह (12.00 से 12.45 बजे तक) में बोल रहे थे।

उन्होंने कोका-कोला पीने को लेकर लोगों में फैली गलतफहमी को फिर से खारिज कर दिया और कहा कि यह किसी तरह से मानव के लिए नुकसानदेह नहीं है। कुछ डाक्टरों ने भी इसके पीने से नुकसान होने की बात को गलत बताया है और कहा है कि इसके पीने से किसी तरह का नुकसान नही होगा। उन्होंने कहा कि हर मानव को दो लीटर तरल पदार्थ पीना चाहिए, चाहे वह ड्रिंक्स हो या पानी। उन्होंने कहा कि छोटी-छोटी खुशियां तथा छोटी-छोटी उम्मीदें हम सभी को खड़ा करेगी। हमें अपने हृदय में संवेदनशीलता का स्थान बढ़ाना होगा। मानवता तथा जीवन-यापन के प्रति सोचना होगा। कोविड-19 में उपजे संकटों की चर्चा पर उन्होंने कहा कि अभी कुछ समय के लिए ये प्रोग्राम डिजिटल प्लेटफार्म पर होंगे। संचार तंत्र के बारे में उन्होंने कहा कि अभी भी यह काफी महत्वपूर्ण है। पी.आर. एजेंसी को डिजिटल मार्केटिंग विशेषज्ञ बनना पड़ेगा।

- Advertisement -

उन्होंने कहा कि महामारी के बाद हमें तीन चीजों पर ध्यान देना होगा- पहला कि सुरक्षा, जिसमें रोजगार की बातें होंगी। दूसरी कि समुदाय को हम कैसे सहायता करेंगे तथा तीसरी कि अर्थव्यवस्था को कैसे जल्दी से जल्दी सामान्य बनाया जाए। उन्होंने कहा कि इस महामारी के कारण हमारी आर्थिक विकास दर पर खासा असर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि चीन ने कोविड-19 पर काबू पाकर अपनी अर्थव्यवस्था ठीक करनी शुरू कर दी है। उसी तरह हम लोगों को भी इस बीमारी से निबटने के बाद अपनी अर्थव्यवस्था पर पूरा ध्यान देना होगा। हैदराबाद की मशहूर माडरेटर दीपिका महिधरा ने उनसे बातें की।

यह भी पढ़ेंः जनधन खाते, जो निष्क्रिय हैं, उनसे भी जून तक पैसे निकलेंगे

इस मौके पर एडवांटेज ग्रुप के संस्थापक और सी.ई.ओ. खुर्शीद अहमद ने बताया कि गत 25 और 26 अप्रैल को पहले एपिसोड के बाद ही एडवांटेज डायलाग की लोकप्रियता काफी बढ़ गयी है। इसके अगले एपिसोड में बड़े-बड़े विद्वान तथा नामचीन हस्ती आयेंगे। रविवार 3 मई को पहले सेशन (12.00 बजे से 12.45 बजे तक) में गूंज के संस्थापक अंशु गुप्ता से बात करेंगी एन.डी.टी.वी. की मशहूर मीडिया एक्सपर्ट नगमा सहर। इनका विषय है कोविड-19 में सामाजिक विकास सेक्टर की भूमिका। इस दिन के दूसरे सेशन (4.30 बजे से 5.15 बजे तक) में बेंगलुरू से एल.एक्स.एल. आइडिया के एम.डी. सैयद सुल्तान अहमद से बेंगलुरू की मशहूर माडरेटर तथा इमा की प्रजेन्टर सरिता रघुवंशी बात करेंगी। इनका विषय है- लगातार शिक्षा ग्रहण करना और सीखना। यह सेशन स्कूल के संस्थापकों तथा छात्रों के लिए बहुत लाभदायक होगा।

यह भी पढ़ेंः उज्ज्वला योजना की पहली किस्त नहीं तो अगली से वंचित होंगे

- Advertisement -