केरल में बारिश और बाढ़ ने मचायी तबाही, 77 की जान गयी

0
175

तिरुवनंतपुरम। केरल में बाढ़ और बारिश से ने भारी तबाही मचा दी है। हालात भयावह हैं। आजादी के बाद सबसे भीषण बाढ़ से जूझ रहे इस राज्य में मूसलधार बारिश का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। एक ओर नदियों का जलस्तर उफान पर है, तो दूसरी ओर भूस्खलन की घटनाओं में कई लोगों की मौत हो चुकी है। बाढ़ और बारिश से जुड़े हादसों में मरने वालों की तादाद बढ़कर 77 पहुंच गई है। इस बीच मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि अभी राहत के आसार नहीं हैं। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर राज्य में रेड अलर्ट जारी किया है।

चलक्कुडी नदी के पास पंडारनपारा इलाके में भूस्खलन की वजह से एक महिला की मौत हो गई। वहीं नदी का जलस्तर बढ़ने की वजह से करीब 300 लोग बाढ़ में फंस गए हैं। कोझिकोड में बुधवार रात भूस्खलन की तीन घटनाएं हुई हैं। पूंजर क्षेत्र में बारिश की वजह से एक मकान गिर गया। इस हादसे में एक ही परिवार के दो सदस्यों की मौत हो गई। मुन्नार में पोस्ट ऑफिस के नजदीक एक इमारत भारी बारिश में गिर गई। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 6 लोगों को बचा लिया गया। इसके साथ ही बाढ़ और बारिश से अब तक राज्य में 77 लोगों की मौत हो चुकी है।

- Advertisement -

केरल में भारी बारिश का कहर जारी है और पेरियार नदी में बांध के गेट खोले जाने के बाद अब कोच्चि हवाई अड्डे से शनिवार तक के लिए उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। ट्रेन और सड़क यातायात पहल से ही ठप हैं। आगे की स्लाइड्स में देखिए बाढ़ की तस्वीरें और अंदाजा लगाइए कि केरल के लोग इस समय कैसी विपदा से जूझ रहे हैं।

पिछले एक हफ्ते में राज्य में बारिश से मरने वालों की संख्या 77 पहुंच गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले से स्वतंत्रता दिवस के भाषण में बाढ़ में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों से संवेदना व्यक्त की। मोदी ने केरल के हालात को लेकर वहां के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से भी बात की है।

यह भी पढ़ेंः कर्नाटक में 6 बिहारी मजदूर मरे, नीतीश ने मुआवजे का दिया आदेश

- Advertisement -