कांग्रेसी भी हो चुके हैं मोदी के मुरीद: राजीव रंजन

0
130
Rajeev Ranjan BJP Prawakta

कांग्रेसी भी हो चुके हैं मोदी के मुरीद

पटना : कांग्रेस के नेताओं पर भी मोदी मैजिक चल जाने का दावा करते हुए भाजपा प्रवक्ता सह पूर्व विधायक राजीव रंजन ने कहा प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी के काम करने के तरीके, नेतृत्वक्षमता और उनके विचारों से आज पूरी दुनिया उनकी मुरीद हो चुकी है. यहाँ तक कि उनके जादू से कांग्रेस भी अछूती नही है. कांग्रेस की घिसीपिटी कार्यशैली, वंशवाद और भ्रष्टाचार से आज़िज हो के उनके अधिकांश पुराने समर्थकों का तो पहले ही पार्टी से मोहभंग हो चुका था और अब कांग्रेस के पहली पंक्ति के नेता भी अपने आलाकमान से अलग राय रखते हुए, प्रधानमन्त्री जी की तारीफों के पुल बाँधने लगे हैं.

यह भी पढ़े : भाजपा का हमला, कहा- पॉकेट पार्टी बन चुकी है कांग्रेस

- Advertisement -

हाउडी मोदी कार्यक्रम का ही उदहारण लें तो एक तरफ जहां आलाकमान के इशारे पर कांग्रेसी प्रवक्ता इस कार्यक्रम में मीन मेख निकालते हुए अपनी छाती पीट रहे थे वहीं दूसरी तरफ इनके पूर्व सांसद मिलिंद देवड़ा ने प्रधानमन्त्री मोदी के भाषण की जम कर तारीफ करते हुए उसे भारत की बौद्धिक और सांस्कृतिक ताकत का परिचायक बताया. इसी तरह याद करें तो बीते 15 अगस्त को प्रधानमन्त्री मोदी द्वारा दिए गये भाषण की तारीफ़ खुद पी चिदंबरम ने भी की थी. भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में सजा काट रहे चिदंबरम के महत्व का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि सोनिया जी और मनमोहन जी जैसे कांग्रेस के शीर्षस्थ नेता उनसे मिलने के लिए तिहाड़ जेल तक जा रहे हैं.

धारा 370 प्रकरण

धारा 370 प्रकरण में तो कांग्रेस नेताओं ने राहुल जी को भी नही बख्शा और उनके लाख विरोध करने के बावजूद वह खुलेआम मोदी सरकार का समर्थन करते रहें. यह दिखाता है कि कांग्रेसियों का गाँधी परिवार से तेजी से मोहभंग हो रहा है. दरअसल कांग्रेस द्वारा मोदी सरकार के किए जा रहे अंधविरोध से जनता के साथ-साथ अब कांग्रेसियों को भी घुटन और ऊब महसूस होने लगी है. एक ऐसी पार्टी जहां एक खास परिवार की इच्छा के खिलाफ पत्ता भी नही खड़कता वहां के नेताओं के आ रहे इस तरह के बयान यह साफ़ बताते हैं कि कांग्रेस में अंदर ही अंदर उठापटक चल रही है और इसके परिणामस्वरूप कभी भी यह पार्टी टूट सकती है.

- Advertisement -