एचआरडी मिनिस्ट्री का बड़ा फैसला, 11वीं तक के बच्चे होंगे प्रमोट

0
189
Coronavirus के मद्देनजर देशभर के स्कूल बंद रहेंगे
Coronavirus के मद्देनजर देशभर के स्कूल बंद रहेंगे

नयी दिल्ली। एचआरडी मिनिस्ट्री ने बड़ा फैसला लिया है। CBSE के 1 से 9 वर्ग और 11वीं के छात्रों को अगली कक्षा में प्रमोट कर दिया जाएगा। इससे छात्रों को सहूलियत होगी। छात्र-छात्राओ को उनके असेसमेंट और क्लास प्रोजेक्ट्स, टेस्ट को देख अगले क्लास में प्रमोट कर दिया जाएगा। इस बारे में CBSE ने भी सूचना प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दे दी है। यह फैसला कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण स्कूलों में छुट्टी और समय पर परीक्षाएं न होने के कारण लिया गया है।

इधर कोरोना संक्रमण के लेकर देश भर में गतिविधियां तेज हो गयी हैं। कांग्रेस की कल बैठक होनी है। कोरोना वायरस महामारी को लेकर हो प्रस्ताव पास होने की संभावना है। उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग ने केंद्र सरकार से तबलीगी जमात संगठन को बैन करने की मांग की है।

- Advertisement -

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के मुताबिक मरकज से लौटे 536 लोग अस्पताल में भर्ती कराये गये हैं। 1810 लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है। दिल्ली में आज कोरोना वायरस के 32 नए केस आज मिले हैं। मरीजों की संख्या 152 हो गयी है। उधर उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 13 नए मामले सामने आये हैं। इनमें 9 मामले नोएडा के हैं। राजस्थान में कोरोना वायरस के आज 15 पॉजिटिव केस मिले हैं। राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 108 तक पहुंच गयी है।

यह भी पढ़ेंः Coronavirus के मद्देनजर देशभर के स्कूल बंद रहेंगे

उधर दिल्ली से मिली सूचना के मुताबिक तबलीगी जमात के मरकज में शामिल विदेशियों के पासपोर्ट जब्त कर लिये गये हैं। उनकी तलाश में देश भर में छापेमारी जारी है। केरल में कोरोना वायरस के आज 24 नए केस आये हैं। वहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 265 हो गयी है। तमिलनाडु में भी कोरोना के 110 नए केस मिले हैं और वहां मरीजों की संख्या हुई 234 हो गयी है। कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए हरियाणा सरकार ने च्यूइंग गम की बिक्री पर 3 महीने का बैन लगा दिया है। तबलीगी जमात के मरकज में शामिल 5 लोग चंडीगढ़ में मिले हैं। उन्हें आइसोलेशन में भेजा गया है। इस बीच ब्रिटेन में कोरोना वायरस से आज 563 लोगों की मौत होने की सूचना है। अब तक 2,352 लोगों की जान जा चुकी है।

यह भी पढ़ेंः कोरोना वायरस के एक दिन में 1637 केस सामने आए

- Advertisement -