‘अनेक होएछे ममता, परिवर्तन चाइछे जनता’- रथयात्रा का स्लोगन

0
245
'अनेक होएछे ममता, परिवर्तन चाइछे जनता' के स्लोगन के साथ बीजेपी ने बंगाल में परिवर्तन रथयात्रा का शुभारंभ कर दिया। पूरे राज्य में 5 रथयात्राएं निकलेंगी।
'अनेक होएछे ममता, परिवर्तन चाइछे जनता' के स्लोगन के साथ बीजेपी ने बंगाल में परिवर्तन रथयात्रा का शुभारंभ कर दिया। पूरे राज्य में 5 रथयात्राएं निकलेंगी।

कोलकाता। ‘अनेक होएछे ममता, परिवर्तन चाइछे जनता’ के स्लोगन के साथ बीजेपी ने बंगाल में परिवर्तन रथयात्रा का शुभारंभ कर दिया। पूरे राज्य में 5 रथयात्राएं निकलेंगी। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस मौके पर सवाल किया- ‘जय श्रीराम’ सुनकर ममता बनर्जी आपा क्यों खो देती हैं। लोगों ने ममता को नमस्ते-टाटा कहने का मन बना लिया है। पहली रथयात्रा नवद्वीप से शुरू हुई, जहां जेपी नड्डा हुंकार भरी।

रथयात्रा में जनसैलाब उमड़ पड़ा था। पुलिस की इजाजत न मिलने के बावजूद बीजेपी ने बंगाल में परिवर्तन यात्रा के नाम पर पहली रथयात्रा आज भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के नेतृत्व में गौरांग प्रभु के जन्म स्थान नवद्वीप से शुरू हो गई है। पुलिस की इजाजत न मिलने के सवाल पर जेपी नड्डा ने कहा कि ममता बनर्जी डिक्टेटर हो गयी हैँ। ममता बनर्जी कभी भी विचारधारा की राजनीति नहीं करतीं, इसीलिए विपक्ष को वह रहने ही नहीं देना चाहती हैं।

- Advertisement -

उन्होंने दावा किया कि बंगाल के लोग बदलाव के मूड में है। जनता ने तय कर लिया है कि ममता बनर्जी को नवान्न से उखाड़ फेंकना है। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी लोगों को उनके अधिकार से वंचित किया है। भाजपा राज्य के पांच विभिन्न स्थानों से रथयात्रा निकालेगी। ये पांच रथयात्राएं बंगाल के 294 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेंगी। लोग भयमुक्त होकर सड़क पर उतरेंगे। जहां भाजपा की ओर से रथयात्रा परिवर्तन की रथयात्रा कही जा रही है, वहीं तृणमूल की ओर से यात्रा को लोगों में भेदभाव बढ़ाने वाली यात्रा करार दिया जा रहा है।

शुभेंदु को क्या-क्या नहीं कह दिया अभिषेक ने

टीएमसी नेता और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने टीएमसी छोड़ बीजेपी में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी को खूब खरी खोटी सुनाई। “बाप को जाकर बोल, पांच किलोमीटर के दायरे में हूं, जो करना है, आकर कर ले, हिम्मत है तो आ..आ..आ..”। अभिषेक कांथी में आयोजित जनसभा में इस तरह की बात शुभेंदु के बारे में कह ललकार रहे थे। तू-तड़ाक पर उतरे अभिषेक ने शुभेंदु का नाम लिए बिना कहाः जोकर जैसा मुंह है। शुभेंदु ने सोशल मीडिया पर लिखा- यह भाषा है उनकी संस्कृति।

यह भी पढ़ेंः बंगाल बीजेपी में सब पर भारी पड़ रहे शुभेंदु अधिकारी(Opens in a new browser tab)

- Advertisement -