पीएम नरेंद्र मोदी आज बंगाल के दौर पर, हलदिया में कार्यक्रम

0
106
पीएम नरेंद्र मोदी आज बंगाल के दौर पर आ रहे हैं। हलदिया में उनका सरकारी कार्यक्रम है। वे तीन परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।
पीएम नरेंद्र मोदी आज बंगाल के दौर पर आ रहे हैं। हलदिया में उनका सरकारी कार्यक्रम है। वे तीन परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

डी. कृष्ण राव

कोलकाता। पीएम नरेंद्र मोदी आज बंगाल के दौर पर आ रहे हैं। हलदिया में उनका सरकारी कार्यक्रम है। वे तीन परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। चुनावी हलचल के बीच बंगाल में पीए नरेंद्र मोदी का यह दूसरा बंगाल दौरा है। पहली यात्रा नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के अवसर पर जनवरी में हुआ था। उसी दौरान विक्टोरिया मेमोरियाल में ममता बनर्जी के भाषण के दौरान जय श्रीम के नारे लगे थे, जिससे ममता बनर्जी नाराज होकर भाषण बीच में ही छोड़ चली गयी थीँ।

- Advertisement -

पीएम मोदी आज बंगाल के औद्योगिक नगर हलदिया में तीन परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद एक जनसभा में भाग भी लेंगे। सरकारी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री  ममता बनर्जी को न्यौता गया है, लेकिन आमंत्रण होते हुए भी वह सरकारी कार्यक्रम में नहीं शामिल होंगी। प्रधानमंत्री के इस बार बंगाल दौरे की काफी चर्चा है। इसलिए इस सभा में  शुभेंदु अधिकारी परिवार के दो सांसद- शिशिर अधिकारी व दिव्येंदु अधिकारी उके पस्थित रहने की संभावना है।

इस उपस्थिति को लेकर अटकलें तेज हो चुकी हैं कि दोनों के साथ मेदिनीपुर के कुछ और सांसदों के भी उपस्थित रहने की संभावना है। शनिवार को  कांथी में शुभेंदु अधिकारी के गढ़ से हुंकार भरते हुए तृणमूल के सेकेंड इन कमांड अभिषेक बनर्जी ने शुभेंदु को खुली चुनौती देते हुए कहा था- मैं तुम्हारे घर से 5 किलोमीटर के अंदर हूं, तुम्हारे बाप में अगर हिम्मत है तो हमें रोक कर दिखाए। इस अपशब्द के बाद शुभेंदु अधिकारी ने तुरंत ट्वीट करके कहा- क्या यही तृणमूल का कल्चर है।

यह भी पढ़ेंः नरेंद्र मोदी से कुछ लोगों को इतना भय क्यों लगता है, इसे जानिए(Opens in a new browser tab)

इस घटना के बाद शिशिर अधिकारी व दिव्येंदु अधिकारी का प्रधानमंत्री की सभा में पार्टी लाइन तोड़ कर शामिल होना तय माना जा रहा है। इधर आज पीएम नरेंद्र मोदी हल्दिया को 4700 करोड़ की सौगात देंगे। एलपीजी के एक टर्मिनल का उद्घाटन करेंगे। इस टर्मिनल को बनाने में 1100 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। इधर कल रातभर प्रधानमंत्री की सभा के लिए मंच बनाने का काम जारी रहा। दूसरी ओर 11 फरवरी को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 1 दिन के बंगाल दौरे पर आ रहे हैं। उस दिन वे ठाकुरनगर में सभा करेंगे। स्थानीय मतुआ संप्रदाय के लोगों के लिए सीएए लागू करने की तारीख की घोषणा कर सकते हैं। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कल ही बंगाल में परिवर्तन यात्रा की शुरुआत की थी।

यह भी पढ़ेंः जय श्रीराम के नारे से नाराज ममता बनर्जी ने पीएम का मंच छोड़ा(Opens in a new browser tab)

- Advertisement -