बंगाल में बीजेपी का हल्ला बोल, हलदिया में गरजे नरेंद्र मोदी

0
172
पीएम नरेंद्र मोदी की 7 मार्च की ब्रिगेड रैली में मंच पर दिख सकते हैं क्रिकेटर सौरभ गांगुली, एक्टर मिठुन चक्रवर्ती और अभिनेता प्रसेनजीत।
पीएम नरेंद्र मोदी की 7 मार्च की ब्रिगेड रैली में मंच पर दिख सकते हैं क्रिकेटर सौरभ गांगुली, एक्टर मिठुन चक्रवर्ती और अभिनेता प्रसेनजीत।
  • हलदिया (बंगाल) से डी. कृष्ण राव

बंगाल में बीजेपी ने ममता बनर्जी के खिलाफ हल्ला बोल दिया है। पीएम नरेंद्र मोदी हलदिया में ममता बनर्जी की सरकार के खिलाफ खूब गरजे। एक-एक कर कमियां गिनाईं। मोदी ने राज्य सरकार की नाकामियों और खामियों को एक-एक कर गिनाया। उद्योग चौपट होने के लिए लेफ्ट की सरकार के साथ उन्होंने ममता बनर्जी को भी लपेटा। केंद्रीय योजनाओं का लाभ बंगाल की जनता को न मिल पाने के लिए मोदी ने ममता बनर्जी को जिम्मेवार बनाया। सरकार पर भ्रष्टाचार और अत्याचार का आरोप लगाया। साथ ही मोदी ने विश्वास जाहिर किया कि बंगाल असली परिवर्तन के लिए तैयार है। बंगाल में बीजेपी की सरकार बनेगी और राज्य को आगे ले जाने के लिए पूरी कोशिश करेगी।

ममता बनर्जी के गढ़ औद्योगिक नगर हलदिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी दहाड़ से बंगाल में बीजेपी का चुनावी बिगुल फूंक दिया। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हलदिया में आयोजित एक सभा को संबोधित करते हुए बंगाल  के देश में पिछड़ जाने के लिए यहां की विकास हीन और लक्ष्य हीन राजनीति को दोषी ठहराया। उन्होंने ममता बनर्जी की सरकार को निर्मम सरकार बताते हुए कहा कि स्वतंत्रता के समय से ही बंगाल पूरे देश को शिक्षा, औद्योगिक ढांचा, उद्योग, कला,  अर्थनीति के क्षेत्र में राह दिखाता रहा है, लेकिन वही बंगाल आज देश के सबसे पिछड़े हुए राज्यों में है। आखिर बंगाल अपने विकास की गति को क्यों बरकरार नहीं रख सका।

- Advertisement -

इसका जवाब भी खुद प्रधानमंत्री ने दिया। उन्होंने बताया कि पहले यहां कांग्रेस की सरकार थी, जो भ्रष्टाचार से भरपूर थी। बाद में 34 साल तक लेफ्ट की सरकार रही, जिसने भ्रष्टाचार के साथ अत्याचार को मिला लिया और किसी तरह का विकास बंगाल में होने नहीं दिया। 34 साल बाद जब लोगों को लगा कि दीदी ही एकमात्र विकल्प हैं तो दीदी को राज सौंपा। इस भरोसे के साथ कि विकास के मार्ग पर वह बंगाल को आगे बढ़ाएंगी। लोगों ने परिवर्तन तो किया, लेकिन दीदी ने भ्रष्टाचार, अत्याचार के साथ अपनी निर्ममता का परिचय दिया। निर्ममता के मामले में वह लेफ्ट से भी आगे निकल गईं। मोदी ने कहा कि पिछले 10 साल में राज्य में विकास के नाम पर केवल लूट का दौर चला।

यह भी पढ़ेंः नरेंद्र मोदी पर नाराजगी का कारण अब जाकर समझ में आया(Opens in a new browser tab)

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि दीदी को भारत माता की जय के नारा से भी आजकल गुस्सा आने लगता है। लेकिन कुछ विदेशी ताकतें जब देश को बदनाम करने की कोशिश कर रही हैं, ममता बनर्जी उस पर कुछ नहीं बोल रहीं। उन्होंने कि पिछड़े हुए बंगाल को आगे लाने के लिए डबल इंजन की सरकार जरूरी है। भाजपा सत्ता में आयेगी तो बंगाल का विकास भी तेजी से होगा। किसानों को आश्वस्त करते हुए पीएम ने कहा कि केंद्रीय योजना के लाभ से जो किसान वंचित रह गये हैं, उनहें पिछला हिसाब जोड़ कर सरकार भरपायी करेगी।

यह भी पढ़ेंः नरेंद्र मोदी से कुछ लोगों को इतना भय क्यों लगता है, इसे जानिए(Opens in a new browser tab)

- Advertisement -