शराब माफिया और अपराधी बख्शे नहीं जाएंगे :  बेगूसराय एसपी

0
264

बेगूसराय। जिले के नए एसपी अवकाश कुमार ने गुरुवार को अपना कार्यभार संभालने के बाद नंद किशोर सिंह के साथ  एक खास मुलाकात के क्रम में  बताया कि आज तो मैंने ज्वाइन ही किया है। मैं इस जिला में पूरे ओपन माइंड के साथ यहां पर आया हूँ। अपराध करने वाले और शराब माफिया को कभी बख्शा नहीं जाएगा। वह पाताल में भी रहेंगे तो उसे पुलिस ढूंढ निकालेगी। उनके खिलाफ कानूनी कार्रावाई की जायेगी। ऐसे लोग, जो बिना हेलमेट पहने बाइक पर देखे जायेंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

उन्होंने कहा कि शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में स्मार्ट पुलिसिंग दिखेगी। थानों के संसाधनों को बढ़ाया जाएगा। पुलिस अधिकारी व जवानों की वर्दी से लेकर कार्यशैली भी साफ-सुथरी होगी। मोबाइल व टेलीफोन हर समय चालू रहेगा। किसी घटना के बाद पुलिस वहां कम से कम समय में पहुंचेगी। अपराध नियंत्रण के लिए आधुनिक तकनीकों के अलावा व्यावहारिक कदम उठाए जाएंगे। सूचना के आधार पर त्वरित पुलिस कार्रवाई करेगी।

- Advertisement -

उन्होंने कहा कि शराब का धंधा कर अकूत संपत्ति बनाने वाले जिले के सभी सफेदपोशों को बेनकाब किया जाएगा। उन्हें कानून के शिकंजे में लाकर कोर्ट से सजा दिलाई जाएगी। बाइक पर ट्रिपल लोडिंग व बिना हेलमेट वाले सवारों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ऐसे लोगों को कड़े सत्यापन के बाद सही पाए जाने के बाद ही छोड़ा जाएगा।  ट्रैफिक व्यवस्था में लगे पुलिस के जवानों को सशक्त बनाया जाएगा। रात में अनावश्यक रूप से शहर में घूमने वालों पर भी पुलिस कड़ी नजर रखेगी। पुलिस गश्त तेज की जाएगी। भूमि विवाद का मामला आने पर सीओ व थानाध्यक्ष मिलकर इसकी सुनवाई कर निदान खोजेंगे। हर 15 दिनों पर डीएम और वे मिलकर मामले की समीक्षा करेंगे। जबरन जमीन पर कब्जा करने वालों के विरुद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

सोशल साइट पर अफवाह व फर्जी पोस्ट वायरल करने वालों पर खास नजर रहेगी। ऐसे लोगों के खिलाफ विशेष साइबर सेल काम करेगा। ऐसे लोगों को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने अपराधियों पर अंकुश लगाने व कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए जिले के सभी लोगों से पुलिस को सहयोग करने की अपील की। इसके लिए वे समाज के सभी संगठनों के प्रतिनिधियों से जल्द मिलकर बातचीत करेंगे।

यह भी पढ़ेंः बिहारः एनडीए को धूल चटा सकता है महागठबंधन 2019 में

- Advertisement -