PM नरेंद्र मोदी ने 19 को बुलाई सर्वदलीय बैठक बड़े एक्शन की तैयारी

0
103
PM नरेंद्र मोदी ने 19 जून को सर्वदलीय बैठक बुलायी है। PM नरेंद्र मोदी के साथ सभी राजनीतिक दलों के अध्यक्षों की बैठक उस दिन शाम 5 बजे होगी।
PM नरेंद्र मोदी ने 19 जून को सर्वदलीय बैठक बुलायी है। PM नरेंद्र मोदी के साथ सभी राजनीतिक दलों के अध्यक्षों की बैठक उस दिन शाम 5 बजे होगी।

दिल्ली। PM नरेंद्र मोदी ने 19 जून को सर्वदलीय बैठक बुलायी है। PM नरेंद्र मोदी के साथ सभी राजनीतिक दलों के अध्यक्षों की बैठक उस दिन शाम 5 बजे होगी। इसे देखते हुए माना जा रहा है कि भारत ने चीन को सबक सिखाने का मन बना लिया है। कहीं से किसी को कोई आपत्ति न हो, इसलिए सरकार सारे दलों की राय लेना चाहती है। राहुल गांधी ने सवाल किया था कि प्रधानमंत्री अभी तक इस मुद्दे पर चुप क्यों हैं। उन्हें देश सुनना चाहता है। नरेंद्र मोदी को सामने आना चाहिए।

हालांकि दो दिन बाद सर्वदलीय बैठक बुलाये जाने पर सवाल उठ रहे हैं, लेकिन माना जा रहा है कि इस बीच सरकार सारे इंतजामात कर लेना चाहता है। अमेरिका ने मंगलवार को सीमा पर हुई घटना की निंदा की है। अमेरिका ने भारत के 20 सैनिकों के शहीद होने पर दुख प्रकट किया है। उसका कहना है कि हालात पर पूरी नजर रखी जा रही है।

- Advertisement -

दूसरी ओर चीन ने हिंसक वारदात का सारा ठीकरा भारतीय सैनिकों पर फोड़ दिया है। उसने कहा है कि भारतीय सेना ने ही उसकी जमीन पर जाकर चीन के सैनिकों को उकसाया। हालांकि चीन ने अपनी सैन्य शक्ति के नुकसान के बारे में कुछ नहीं कहा है। समाचार एजेंसी ने सूचना दी थी कि इस संघर्ष में चीन के 43 सैनिक मारे गये हैं, जबकि भारत के 20 जवान शहीद हुए हैं। देर रात भारतीय सेना ने भी एजेंसी की खूरों की पुष्टि करते हुए अपने 20 जवानों की शहादत की बात स्वीकार की थी।

लद्दाख में हुई झड़प में बिहार और झारखंड के जवान अधिक शहीद हुए हैं। झारखंड के साहिबगंज जिले के कुंदन ओझा शहीद हुए हैं। ऴे अभी महज 26 साल के थे। दो हफ्ते पहले ही उन्हें एक बेटी पैदा हुई है। उसका मुंह भी वे नहीं देख पाये। वे साहिबगंज जिले के डिहारी गांव के रहने वाले थे। 2017 में ही उनकी शादी बिहार के सुल्तानगंज में हुई थी।

यह भी पढ़ेंः लाइन आफ एक्चुअल कंट्रोल पर भारतीय सेना को मिली खुली छूट

- Advertisement -