झारखंड में राज्य सरकार और रेलवे के बीच कारपोरेशन बनेः रघुवर

0
124

मुख्यमंत्री ने झारखंड राज्य की रेल परियोजनाओं व लंबित रेलवे परियोजनाओं की समीक्षा की

रांची। मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने राज्य में चल रही रेल परियोजनाओं और रेल ओवरब्रिज के कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के तर्ज पर राज्य सरकार और रेलवे के बीच एक कारपोरेशन का गठन किया जाए। इसके माध्यम से रेलवे से जुड़े कार्य किए जाएं। इससे कार्य में तेजी आएगी और प्रोजेक्ट समय पर पूरे हो सकेंगे। उन्होंने रेल ओवरब्रिज के काम समय से पूरा करने का आग्रह किया।

मुख्यमंत्री ने चुटिया आरओबी, नामकुम कांड्रा आरओबी, केतारी बागान आरओबी, धनबाद स्थित गया पुल समेत सभी रेल ओवरब्रिज के कार्यों को यथाशीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि रेलवे को राज्य सरकार से जिस तरह की सहायता की जरूरत होगी, उसे मुहैया कराने का हरसंभव प्रयास किया जायेगा। उन्होंने कहा कि रेल परियोजनाएं समय पर पूरी हो जायें, इसके लिए हर बाधा को दूर करने के लिए राज्य सरकार तैयार है।

- Advertisement -

मुख्यमंत्री ने रांची-नई दिल्ली राजधानी और एलटीटी सुपरफास्ट को प्रतिदिन करने, पूरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस को जयपुर तक करने, रांची-लखनऊ-देहरादून के लिए ट्रेन समेत अन्य ट्रेनों के फेरे में वृद्धि करने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड में भेजने को कहा।

यह भी पढ़ेंः 

झारखंड में अब सिर्फ इलाज करेंगे डाक्टर, मैनेजमेंट दूसरे के जिम्मे

रघुवर ने पथ निर्माण विभाग की 6 योजनाओं का शिलान्यास किया

राम मंदिर निर्माण के लिए RSS ने दिया आंदोलन का संकेत

जनता जागरूक होगी तो मुख्यमंत्री या मुखिया गड़बड़ी नहीं कर सकता

डीपीआर और फाइलों में न उलझाएं मामलेः रघुवर दास

बैठक में नगर विकास मंत्री श्री सी पी सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ सुनील कुमार वर्णवाल, पथ निर्माण सचिव श्री के के सोन, परिवहन सचिव श्री प्रवीण टोप्पो, साउथ ईस्टर्न रेलवे के महाप्रबंधक श्री पूर्णेन्दु मिश्रा, एडीआरएम रांची श्री विजय कुमार, सीनियर डीसीएम अविनाश, श्री नीरज कुमार समेत रेलवे अधिकारी भी उपस्थित थे।

- Advertisement -