बेरोजगार को रोजगार मिल जाये तो देश की तकदीर बदलेः विजय चौधरी

0
155

निजी आई.आई.टी के फर्जी प्रमाणपत्र के विरुद्ध होगी कानूनी कार्रवाईः श्रम मंत्री

समस्तीपुर (प्रमोद प्रभाकर)। बेरोजगार को रोजगार मिल जाये तो देश की तकदीर बदल जायेगी।  दो दिवसीय रोजगार मेला के उद्घाटन भाषण में विधान सभा अध्यक्ष विजय चौधरी ने यह बात कही। जिले के सरायरंजन प्रखंड में श्रम विभाग के निर्देशानुसार जिला नियोजनालय, समस्तीपुर द्वारा दो दिवसीय मेला उच्चविधालय सरायरंजन प्रांगण में आयोजित किया गया। पहले यह मेला जिला में आयोजित होता था। उधर श्रम मंत्री ने कहा कि निजी आई.आई.टी द्वारा फर्जी प्रमाण पत्र देने वाले संस्थानों-व्यक्तियों पर कार्वाई होगी।

पहली बार ग्रामीण क्षेत्रो में इस बार आयोजन किया गया। विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी, श्रम मंत्री विजय कुमार सिन्हा, सांसद नित्यानन्द राय, विधान पार्षद हरिनारायण चौधरी और जीप अध्यक्ष प्रेमलता ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर मेले का उद्घाटन किया। नियोजन मेले में 24 नियोक्ताओं द्वारा 30 स्टाँल लगाये गए। इसमें 1350 रिक्तियों के विरुद्ध प्रथम दिन 650 युवाओं ने नौकरी के लिए अपना अपना आवेदन डाला।

- Advertisement -

वहीं समस्तीपुर परिसदन में श्रम मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि होटलों, दुकानों या घर में बाल श्रमिक से काम कराने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जायगी। साथ ही उन्होंने कहा कि निजी आई.आई.टी द्वारा फर्जी प्रमाण पत्र देने वाले संस्थानों-व्यक्तियों पर कार्वाई होगी। सरकार गरीब के बच्चे को भी पढ़ने के लिए सरकारी आईआईटी में सुविधा दे रही है। वे अपना नामांकन करा सकते हैं। इस मौके पर महिला आयोग की नीलम सहनी, प्रभात कुमार, कुन्दन मिश्रा, सुनील कुमार राय, शैलेन्द्र सिंह, मनोज जयसवाल, राकेश राज, आनन्द कुशवाहा, प्रदीप आदि शामिल थे।

बेगूसराय में चार सड़क दुर्घटनाएं, एक की जान गयी

बेगूसराय जिले के लिए शनिवार का दिन काला दिवस साबित हुआ। अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुई सड़क दुर्घटनाओं में जहां एक युवक की मौत हो गई, वहीं लगभग आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। बछवाड़ा थाना क्षेत्र के फतेहा पुल के समीप दो ट्रकों की टक्कर में मुजफ्फरपुर जिले के मोहनी गांव निवासी चालक रामफल राय के 42 वर्षीय पुत्र शिव चंद्र राय का मौत घटनास्थल पर ही हो गई। वहीं एक घायल हो गया। चकिया ओपी क्षेत्र अन्तर्गत राजेन्द्र पुल स्टेशन तीन मुहानी के पास टेम्पू में राजेन्द्र पुल की तरफ से जीरोमाइल की ओर आ रहे ट्रक ने पीछे से ठोकर मार दी। सिमरिया से घर लौट रही टेंम्पू सवार तीन महिलाएं घायल हो गयीं। टेंम्पू का चालक भाग निकला।

यह भी पढ़ेंः 8 दिसंबर जन्मदिन पर विशेषः चने चबा कर अभिनेता बने धर्मेंद्र

- Advertisement -