रोहतास में बंद पत्थर उद्योग चालू कराने के लिए प्रदर्शन

0
170

सासाराम। रोहतास रोहतास जिले में बंद पड़े पत्थर उद्योग को चालू कराने को लेकर पत्थर उद्योग संघ के सदस्यों ने हमरा तालाब से जिला समाहर्ता कार्यालय तक विरोध मार्च किया। विरोध मार्च के दौरान सदस्यों ने समाहर्ता कार्यालय के मुख्य गेट पर पत्थर उद्योग चालू करो, गरीबों को रोजगार मिलेगा नारा लगाते हुए जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान सड़क जाम को देखते हुए मौके पर पहुंचे सदर एसडीओ राजकुमार गुप्ता ने प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन प्रदर्शनकारी एक ही बात पर अड़े हुए थे कि पत्थर उद्योग चालू करो, गरीबों का पलायन बंद कराओ।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमित कुमार मंगल ने कहा कि पत्थर उद्योग बंद हो जाने से लाखों लोग बेकार हो गए हैं और राज्य सरकार की राजस्व की भी क्षति हो रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार गरीबों को ध्यान में रखते हुए तत्काल पत्थर उद्योग चालू कराए। एक शिष्टमंडल ने डीडीसी ओमप्रकाश पाल से मिलकर एक ज्ञापन सौंपा। मिलने वालों में बलराम सिंह यादव, अशोक बैठा, कमल कुमार सहित अन्य लोग शामिल थे।

- Advertisement -

दहेज के लिए विवाहिता को जला कर मार डालने का आरोप

दिनारा थाना क्षेत्र के वासुदेव डिहरी गांव में मंगलवार की देर शाम आग से बुरी तरह जलने से एक विवाहिता की मौके पर ही मौत हो गई। मृतक वासुदेव डिहरी के साजन कुमार की पत्नी ललिता देवी (22) वर्ष है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये सासाराम भेज दिया ।

यह भी पढ़ेंः सासाराम में स्कूली छात्रों के घायल होने पर लोगों ने ट्रक फूंका

घटना के संबध में मृतका के पिता लक्ष्मण गोंड, ग्राम समहार, थाना डुमरांव (बक्सर) ने बताया कि उन्होंने पुत्री की शादी वर्ष 2014 में दिनारा थाना के वासुदेव डिहरी के मुन्ना गोंड के पुत्र साजन कुमार के साथ की थी। बेटी के ससुराल आते ही परिजनों द्वारा  उसे दहेज के लिये प्रताड़ित किया जा रहा था।इ सकी शिकायत मेरी बेटी ने कई बार हमसे की थी। एक माह पहले मेरी बेटी ने एक पुत्र को जन्म दिया था, लेकिन दहेज के लोभियों ने दुधमुंहे बच्चे पर भी रहम नहीं किया और मेरी बेटी को आग में जलाकर मार दिया। इसकी सूचना ग्रामीणों द्वारा 2 अक्टूबर को दी गयी। मै वासुदेव डिहरी पहुंचा, जहां मेरी बेटी की मौत हो गई थी। मृतका के पिता ने दर्ज प्राथमिकी में उसके पति, सास एंव देवर को अभियुक्त बनाया है। थानाध्यक्ष राकेश कुमार ने बताया कि मृतका के पिता के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस पूरे मामले की गहनता पूर्वक जांच कर रही है।

यह भी पढ़ेंः बिहार में कैंसर पीड़ितों की मदद के लिए आगे आईं प्रिया दत्त

- Advertisement -