पटना एयरपोर्ट के विस्तार के केंद्र ने मंजूर किए 1216 करोड़

0
172

पटना/नयी दिल्ली केंद्रीय कैबिनेट ने पटना एयरपोर्य के लिए 1216 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है। यह बिहार के लिए इतराने की बात है। बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष श्री नित्यानंद राय ने पटना एयरपोर्ट के विस्तार के केन्द्रीय कैबिनेट के फैसले का स्वागत करते हुए बिहार की जनता की ओर से भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को धन्यवाद दिया है।

श्री राय ने कहा कि प्रधानमंत्री जी की अध्यक्षता वाली आर्थिक मामलों की कैबिनेट समिति ने पटना एयरपोर्ट के नए टर्मिनल के निर्माण और उससे जुड़े रनवे सहित अन्य इन्फ्रास्ट्रक्चर की स्थापना के लिए 1216.90 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है, जो स्वागत योग्य कदम है। वर्तमान में पटना एयरपोर्ट की मौजूदा बिल्डिंग एवं व्यवस्था पर उसकी क्षमता से चार गुना अधिक दबाव है, लेकिन अब बिहार की राजधानी पटना स्थित जयप्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट से देश- दुनिया को जाने वाले लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

- Advertisement -

उन्होंने कहा कि इस भवन को अब विश्‍वस्‍तरीय यात्रा सुविधाओं से लैस किया जाएगा। नया टर्मिनल भवन बनने से पटना क्षेत्र में आर्थिक गतिविधियां बढ़ेंगी, जिससे अतिरिक्‍त रोजगार सृजन होगा। इस परियोजना के साथ बिहार के लोगों की आकांक्षाएं पूरी हुई हैं। यह परियोजना प्रधानमंत्री द्वारा बिहार के लिए घोषित पैकेज का अंग है।

 

श्री राय ने कहा कि एक ओर बिहटा में नए एयरपोर्ट के निर्माण की प्रक्रिया चल रही है, वहीं अब पटना एयरपोर्ट के विस्तार के बाद वायुमार्ग से यातायात के क्षेत्र में नई क्रांति आएगी। इसके अलावा बिहार के कई प्रमुख शहरों से हवाई यात्रा को शुरू करने के लिए योजना पर भी काम जारी है। बिहार के अन्य शहरों में भी एयरपोर्ट की स्थापना के बाद बिहार की सरजमीं पर आम लोगों के भी हवाई सफ़र का सपना साकार होगा। वायुमार्ग से यातायात के क्षेत्र में नई क्रांति के सूत्रपात के लिए भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को एकबार फिर बिहार भाजपा बहुत बधाई एवं धन्यवाद देती है।

यह भी पढ़ेंः गोपालगंज की रीता देवी ने मछली पालन से बदली अपनी किस्मत

बिहार भाजपा के अन्य नेताओं ने भी पटना एयरपोर्ट के विस्तार को मंजूरी देने के लिए प्रधानमंत्री जी को धन्यवाद दिया है। इन नेताओं में भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया सह प्रभारी श्री संजय मयूख, प्रदेश उपाध्यक्ष सह मुख्यालय प्रभारी श्री देवेश कुमार, उपाध्यक्षगण: श्री नीतीश मिश्र, सम्राट चौधरी, मिथिलेश तिवारी, अनिल शर्मा, शिवेश राम, राजेन्द्र गुप्ता, पुतुल सिंह; महामंत्रीगण: राजेन्द्र सिंह, सुशील चौधरी, राधामोहन शर्मा, प्रमोद चंद्रवंशी; प्रवक्तागण: नवल किशोर यादव, राजीव रंजन, संजय टाइगर, प्रेम रंजन पटेल, अजफर शम्सी, अजीत चौधरी, निखिल आनंद; अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री सुबोध पासवान, पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष जयनाथ चौहान, अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री तुफैल कादरी एवं खेल प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक श्री सोनू शर्मा आदि शामिल हैं।

- Advertisement -