AES जैसी आपदा से निपटने के लिए केंद्र व बिहार सरकार चौकस

0
84
GST जमा करने की समय सीमा बढ़ायी गयी, सुशील कुमार मोदी की घोषणा
GST जमा करने की समय सीमा बढ़ायी गयी, सुशील कुमार मोदी की घोषणा

भाजपा विधानमंडल दल की बैठक में बोले बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी

पटना। AES जैसी आपदा से निपटने के लिए केंद्र व बिहार सरकार चौकस है। भाजपा विधानमंडल दल ने लू व ओईएस से बच्चों की मौत पर शोक जताया। बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की अध्यक्षता में भाजपा विधानमंडल दल की बैठक मेंडल AES (चमकी बुखार) से मुजफ्फरपुर और आसपास के जिलों में बच्चों तथा लू से औरंगाबाद, नवादा आदि जिलों में हुई सैकड़ों लोगों की मौत पर दो मिनट का मौन रख कर शोक व्यक्त किया गया। इस मौके पर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार चमकी बुखार से मुकाबले के लिए हर तरह से तत्पर है। चमकी बुखार प्रभावित जिलों के प्रभावितों के आर्थिक-सामाजिक सर्वे के साथ ही जो बच्चे स्वस्थ होकर लौटे हैं, उनकी भी सरकार ट्रैकिंग करेगी।

यह भी पढ़ेंः हिन्दी फिल्मों की अभिनेत्री जायरा वसीम का डर!

- Advertisement -

श्री मोदी ने कहा कि महत्वपूर्ण दायित्वों व पदों पर बैठे विपक्ष के नेताओं को चमकी और लू प्रभावित इलाकों में झांकने तथा विधान मंडल में इस पर हुई बहस में हिस्सा लेने तक की फुर्सत नहीं मिली। विपक्ष इस मुद्दे पर सरकार पर अनर्गल आरोप लगा कर केवल घड़ियाली आंसू बहा रहा है।

यह भी पढ़ेंः झारखंड में सितंबर में रन फॉर पोषण का आयोजन होगा

उन्होंने कहा कि जलवायु परिवर्तन के कारण देश और दुनिया को तरह-तरह की आपदाओं का सामना करना पड़ रहा है। ऐसी आपदाओं के मुकाबले की जहां मुकम्मल तैयारी और जागरूकता की जरूरत है, वहीं राज्य सरकार पीड़ित परिवारों को तत्काल 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने में भी पीछे नहीं है। पीड़ित बच्चों के इलाज के लिए भी सरकार हर तरह की मदद कर रही है।

यह भी पढ़ेंः झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र 22 से 26 जुलाई तक

बैठक में भाजपा विधानमंडल दल के सदस्यों को पीएम किसान योजना व आयुष्मान योजना के बारे में विस्तृत जानकारी दी गयी तथा अपने-अपने क्षेत्रों में आम लोगों को इन योजनाओं से अवगत कराने को कहा गया, ताकि अधिक से अधिक लोग इनका लाभ उठा सकें। सबसे आग्रह किया गया कि इन योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचाने के लिए इसकी जानकारी देनी जरूरी है।

यह भी पढ़ेंः GST लागू करने वाली सरकार प्रचंड बहुमत से जीत गयीः सुशील मोदी

यह भी पढ़ेंः विद्यासागर सांस्कृतिक मंच ने किया मेधावी छात्रों को सम्मानित

यह भी पढ़ेंः नालंदा जिला के सिलाव थाना क्षेत्र में 52 वर्षीय बुजुर्ग का शव बरामद 

- Advertisement -