बिहार में 8 IAS अफसरों की जिम्मेवारी बदली, कुछ का ट्रांसफर

0
247
बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग एक बार उठी है। नीति आयोग की रिपोर्ट में बिहार की खस्ताहाली उजागर होने के बाद नीतीश कुमार ने अपनी पुरानी मांग रिपीट कर दी है।
बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग एक बार उठी है। नीति आयोग की रिपोर्ट में बिहार की खस्ताहाली उजागर होने के बाद नीतीश कुमार ने अपनी पुरानी मांग रिपीट कर दी है।

पटना। बिहार सरकार ने प्रधान सचिव स्तर के 8 आईएएस  अधिकारियों को नयी जिम्मेदारी सौंपी है। इनमें कुछ का ट्रांसफर किया गया है और कुछ को अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। सामान्य प्रशासन विभाग ने मंगलवार को इसकी अधिसूचना जारी कर दी। हाल के दिनों में काम में गतिशीलता लाने के लिए सरकार ने कई तबादले किये हैं। उद्योग विभाग के प्रधान सचिव एसं सिद्धार्थ को वित्त विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है। चर्चित अधिकारी के.के. पाठक, जो अभी तक राजस्व पर्षद के सदस्य थे, उनका तबादला करते हुए लघु जल संसाधन विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है। वे उद्योग विभाग के प्रधान सचिव के अतिरिक्त प्रभार में भी रहेंगे।

शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव आर.के. महाजन को निगरानी विभाग के प्रधान सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। कृषि विभाग के प्रधान सचिव सुधीर कुमार को गन्ना विकास विभाग के प्रधान सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

- Advertisement -

नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद को संसदीय कार्य विभाग के प्रधान सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। वित्त विभाग की प्रधान सचिव सुजाता चक्रवर्ती को केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए विरमित किया गया है। श्रीमती प्रतिमा सतीश कुमार को वाणिज्य कर विभाग का सम्पूर्ण प्रभार दिया गया है। मनोज कुमार को अगले आदेश तक कार्यपालक निदेशक, बिहार एड्स नियंत्रण सोसाइटी का प्रभार दिया गया है।

यह भी पढ़ेंः

पूर्व मंत्री मंजू वर्मा जाएंगी जेल, रिजेक्ट हो गयी उनकी बेल

कांग्रेस का चरित्रः जानिए क्यों इस्तीफा देना पड़ा था चरण सिंह को

नवरात्र खास- बरौनी का मंदिर, जहां मां का पट हमेशा खुला रहता है

बंगाल में ममता को घेरने की पक्की रणनीति बना चुकी है बीजेपी

बिहार में 7 IAS अफसर और 11 जेल अधीक्षक इधर से उधर

नाबालिग को जेल भेजे जाने मामले में 11 पुलिसकर्मी सस्पेंड

अश्विनी चौबे के प्रयास से शाहाबाद को मिली रेल सुविधाओं की सौगात 

फर्जी डिग्री पर बहाल 7 होमगार्ड जवान बेगूसराय में बर्खास्त

- Advertisement -