TMC के 8 MLA ह्विप जारी होने के बावजूद सदन से गायब रहे

0
628
बंगाल के नेताजी सुभाष चन्द्र बोस का नारा था 'जय हिन्द'। ममता ने उसे छोटा कर 'जॉय बांग्ला' बना दिया। मायने कि 'आमरा बंगाली बनाम बहिरागत।' इससे बढ़कर मूर्खता क्या होगी?
बंगाल के नेताजी सुभाष चन्द्र बोस का नारा था 'जय हिन्द'। ममता ने उसे छोटा कर 'जॉय बांग्ला' बना दिया। मायने कि 'आमरा बंगाली बनाम बहिरागत।' इससे बढ़कर मूर्खता क्या होगी?

कोलकाता। TMC के 8 MLA ह्विप जारी होने के बावजूद बंगाल विधानसभा के आज से शुरू हुए सत्र में गैरहाजिर रहे। इसे TMC शुभ संकेत नहीं मान रही। TMC के इन MLAने सदन में पहले ही दिन अनुपस्थिति दर्ज कर सियासी अटकलों को हवा दे दी है कि वे बीजेपी में जा सकते हैं। इससे टीएमसी के कान खड़े हो गये हैं।

आज जो विधायक सदन से अनुपस्थित रहे, उनमें 8 MLA- ज्योतिप्रिय मल्लिक, अरूप राय, राजीव बनर्जी, लक्ष्मीरतन शुक्ला, वैशाली डालमिया, नयना बंदोपाध्याय, निहाररंज घोष, संध्यारानी टुडू शामिल हैं। इनमें से कुछ ने अस्वस्थता कारण बताया, तो कुछ को पार्टी ने पहले ही निकाल दिया है। बाकी कुछ निधायक पार्टी से नाराज बताये जाते हैं। कुछ ने तो अपने को चुनाव क्षेत्र में व्यस्त कारण बताया है। नयना बंद्योपाध्याय टीएमसी सासंद सुदीप बंद्योपाध्याय की पत्नी हैं।

- Advertisement -

अमित शाह के दौरे के पहले इस अनुपस्थिति को पार्टी शुभ संकेत नहीं मान रही। गैरहाजिर विधायकों में पहले से कई नाम बीजेपी की सूची में शामिल बताये जाते हैं, जो अमित शाह के 30-31 जनवरी को हेने वाले बंगाल दौरे में बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं। राजीव बनर्जी और लक्ष्मी रतन शुक्ला ने तो मंत्री पद से पहले ही इस्तीफा देकर अपनी मंशा का इजहार कर दिया है। राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि टीएमसी बड़ी टूट की ओर अग्रसर है। उत्तरपाड़ा में तो TMC विधायक प्रबीर घोषाल के चित्र के साथ दादार अनुगामी पोस्टर लगाये गये हैं। ऐसा पोस्टर शुभेंदु अधिकारी के बीजेपी में शामिल होने के पहले भी उनके इलाके में लगे थे।

मंत्री इंद्रनील सेन के घर के बाहर बमबाजी

राज्य के मंत्री इन्द्रनील सेन के घर के करीब बमबाजी से अफरातफरी मच गयी। कसबा इलाके में उनका आवास है। बमबाजी के बाद इलाके में दहशत है। बमबाजी क्यों हुई, इसका कोई कारण पता नहीं चल पाया है। मंत्री ने कहा कि बमबाजी करने वाले नपुंसक हैं। मंत्री औऱ उनके परिजन सुरक्षित है। पुलिस ने अभी तक इस मामले में 8 लोगों को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ेंः बंगाल में ममता की TMC की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं(Opens in a new browser tab)

यह भी पढ़ेंः पश्चिम बंगाल में TMC के मंत्री लक्ष्मी रतन शुक्ल का इस्तीफा(Opens in a new browser tab)

- Advertisement -