सेवा सप्ताह के जरिए मनाया जाएगा प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन : राजीव रंजन

0
159
Rajeev Ranjan BJP Prawakta
पटना : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी जन्मदिन के उपलक्ष्य में भारतीय जनता पार्टी द्वारा 14 से 20 सितंबर तक मनाए जाने वाले सेवा सप्ताह के बारे जानकारी देते हुए भाजपा प्रवक्ता सह पूर्व विधायक राजीव रंजन ने कहा “ तपस्या और त्याग की प्रतिमूर्ति माने जाने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का जीवन हम सभी के लिए प्रेरणा का स्रोत है. भारतीय राजनीति में ऐसे बिड़ले ही नेता हुए हैं जिन्होंने अपना पूरा जीवन देश और समाज को अर्पित कर दिया हो. इसीलिए भाजपा ने उनके जन्मदिन को एक ख़ास अंदाज में मनाने का फैसला करते हुए आज से 20 सितंबर तक के समय को सेवा सप्ताह के तौर पर मनाने का निर्णय लिया है.

इस दौरान बिहार के सभी जिलों में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा रक्तदान, स्वास्थ्य परीक्षण और आंख की जांच व आपरेशन के लिए शिविर लगाएगी. इसके साथ ही वृद्धाश्रमों, अस्पतालों और अनाथालयों में मरीजों व जरूरतमंदों को फल का वितरण भी किया जाएगा. सेवा सप्ताह के दौरान स्वच्छता अभियान, सिंगल प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने और जल संचय से जुड़े तीन संकल्प भी लिये जाएंगे.

रंजन ने कहा प्रधानमंत्री जी के विगत 5 वर्षों के पहले कार्यकाल और दुसरे कार्यकाल के प्रथम 100 दिनों को देखें तो गरीबों और आम लोगों के लिए किए गये अपने कामों की बदौलत प्रधानमन्त्री मोदी देश के सबसे लोकप्रिय नेता बन चुके हैं. इसके अलावे अपनी नीतियों के कारण प्रधानमन्त्री मोदी की चर्चा आज पूरे विश्व में होती है. उनके राज में देश ने एक लंबे अरसे के बाद ऐसा प्रधानमन्त्री देखा है जिसके राज में योजनाएं अपने लक्ष्य से अटकती, भटकती और लटकती नहीं बल्कि समय से पहले पूरी होती है. इनके राज में आम लोगों को यह एहसास हुआ है कि आज देश में नीतियां चंद मुट्ठी भर पैसे वालों के हितों को देख कर नही बल्कि गरीब-गुरबों को ध्यान में रख कर बनती हैं.

- Advertisement -

लोगों की माने तो वर्तमान समय में प्रधानमंत्री मोदी एक तरह से सेवा के पर्यायवाची बन गए हैं. उनका जीवन सादगी से परिपूर्ण और सच्चाई से भरा पूरा है. दरअसल उनके लिए सादगी और सच्चाई केवल शब्द भर नहीं, बल्कि जीवन दर्शन है. ऐसे प्रधानमंत्री मोदी के लिए सेवा सप्ताह ही हम कार्यकर्ताओं की तरफ से सबसे उचित उपहार होगा।

- Advertisement -