समस्तीपुर में नहाने के दौरान तीन बच्चियों की डूबने से मौत

0
111

समस्तीपुर (प्रमोद प्रभाकर)। हसनपुर थाना क्षेत्र के बहत्तर गांव में मंगलवार को नहाने के क्रम में तीन बच्चियों की डूबने से मौत के बाद कोहराम मच गया। मंगलवार के दिन गांव की इन किशोरियों के लिए काल बनकर आया। उन बच्चियों के परिवार वालों का इसकी सूचना जैसे ही मिली, सभी रोते-बिलखते चंवर की तरफ भागे। गांव के लोगों की मदद से तीनों के शव बाहर निकाले गये। लोगों का कहना था कि तीनों में इस कदर दोस्ती थी कि एक को बचाने के लिए बारी-बारी से तीनों की जान चली गयी। शव को देख कर गांव-जवार के लोग भी बिलख पड़े।

रमिया चौर में मवेशी के लिये घास लाने गई तीन लड़कियां घास काटने के बाद चौर में जमा पानी में नहाने लगीं। जिसमें एक लड़की गहरे पानी में जाने से डूबने लगी। उसे बचाने के प्रयास में दो और लड़कियां भी डूब गयीं। उनकी मौत ज्यादा पानी शरीर के अंदर जाने से हो गयी।

- Advertisement -

घटनास्थल पर मौजूद छोटे-छोटे बच्चों ने इसकी सूचना घर वालों व ग्रामीणों को दी। तब जाकर ग्रामीणों के सहयोग से तीनों लड़कियों को पानी से बाहर निकाला गया। तब तक तीनों की मौत हो चुकी थी। मरने वालों में  रोशनी कुमारी (उम्र 16 वर्ष), अनुजा कुमारी (उम्र 15 वर्ष), स्वाति कुमारी (उम्र 12 वर्ष) शामिल हैं। खबर मिलते ही सभी के घरों में कोहराम मच गया। सभी का रो-रो कर बुरा हाल है। घटना के बारे में जिसने भी सुना, वह दौड़े पहुंचा। सभी लोग संतप्त परिवारों को झांढ़स बंधाने में लगे थे।

यह भी पढ़ेंः रोहतास में हत्या के दो आरोपियों को उम्रकैद की सजा

मौके पर हसनपुर थाना प्रभारी महादेव कामत पहुँचे। उन्होंने लाशों को अपने कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिये भेज दिया। मौके पर स्थानीय राजद नेता शम्भू भूषण यादव, बिथान युवा राजद प्रखंड अध्यक्ष आतिफ अमीन, मो.हिमताज, मो.आलम आदि लोगों ने शोकाकुल परिवारों को ढांढ़स बंधाया और घटना पर दुख जताया।

यह भी पढ़ेंः छपरा में प्रापर्टी डीलर की दिनदहाड़े गोली मार कर हत्या

 

- Advertisement -