सड़क सुरक्षा जागरूकता के लिए 1000 ई रिक्शा चालकों को बाटेंगे हेलमेट

0
326

सार्थक समय डेस्क : हेलमेट मैन राघवेंद्र कुमार नोएडा में 1000 ई रिक्शा चालकों को 14 सितंबर दोपहर 1:00 बजे से सड़क सुरक्षा जागरूकता के लिए बाटेंगे हेलमेट और साथ में सभी रिक्शा चालक और ऑटो चालक के बच्चों को मुफ्त किताब देंगे.
अब नोएडा में ई-रिक्शा चालक हेलमेट लगाकर सवारियों को करेंगे जागरूक. इस कार्य की शुरुआत पहले 100 ई रिक्शा वाले को हेलमेट मैन नोएडा मे बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन से इसकी शुरुआत करेंगे. हेलमेट मैन इस अभियान से ई रिक्शा में बैठकर सफर करने वालों को ई रिक्शा चालक सवारियों से पुरानी किताब डोनेट करने के लिए बोलेंगे. अगर कोई पुरानी किताब लेकर ई रिक्शा में सफर करता है तो उससे शुल्क नहीं लिया जाएगा. हेलमेट मैन का अभियान है गौतम बुध नगर जिले में किसी भी ड्राइवर के बच्चे को मार्केट से किताब न खरीदें बल्कि उन बच्चों तक हेलमेट मैन निशुल्क किताब पहुंचाएंगे.

- Advertisement -

एक करोड़ बच्चों तक निशुल्क पुस्तक पहुंचाने का है लक्ष्य

हेलमेट मैन इस अभियान को 5 साल से भारत के कोने कोने तक लोगों को जागरूक करने के लिए कर रहे हैंl पुरानी किताब के बदले लोगों को निशुल्क हेलमेट देते हैं. अब तक 25000 हेलमेट बांटकर दो लाख गरीब बच्चों को निशुल्क किताबें दे चुके हैं और अब अगला कदम ई रिक्शा चालकों को हेलमेट लगाकर चलने की मुहिम से नोएडा की जनसंख्या को जागरूक करेंगे. इस अभियान द्वारा रिक्शा चालक यह भी लोगों से अपील करेंगे अगर किसी को पुस्तक की जरूरत है तो आप ER11 book Bank से निशुल्क किताब 6 क्लास से 12 क्लास तक की ले सकते हैं.
हेलमेट मैन की सोच एक करोड़ बच्चों तक पुस्तक पहुंचाने की योजना है. उन बच्चों से भविष्य में यह सोच रखते हैं जब पढ़कर वह सड़कों पर निकलेंगे तो हमेशा ट्रैफिक नियमों का पालन करेंगे.
क्योंकि उन्हें शिक्षा देने में हेलमेट मैन ने सड़क सुरक्षा मजबूती के लिए भारत को 100% शिक्षित बनाने में उन सभी बच्चों का भी योगदान होगा. 73 साल आजादी के बाद भी भारत 100% साक्षर नहीं हो पाया क्योंकि कोई भी पढ़ा लिखा व्यक्ति कभी अशिक्षित बच्चे के बारे में नहीं सोचा. जो आने वाली जनरेशन है स्कूलों में पढ़ रही है उनमें क्षमता है भारत को 100% शिक्षित बनाने में. इसलिए इस बड़ी संख्या को जागरूक करने का मिशन बनाया है हेलमेट मैन राघवेंद्र कुमार ने.
अब तक सरकार या प्रशासन के तरफ से कोई भी मदद हेलमेट मैन को नहीं मिली हैं सभी मदद के नाम पर आंख और कान दोनों बंद कर लेते हैंl

- Advertisement -