विद्यासागर सांस्कृतिक मंच ने किया मेधावी छात्रों को सम्मानित

0
123

हुगली (पश्चिम बंगाल)। विद्यासागर सांस्कृतिक मंच ने मेधावी छात्रों को सम्मानित किया। सांस्कृतिक मंच की ओर से तेलिनीपाडा के बाबूबाजार में कार्यक्रम आयोजित हुआ। माध्यमिक और उच्च माध्यमिक में अच्छे अंक प्राप्त करने वाले छात्र एवं छात्राओं को सम्मानित किया गया। इसके साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया।

कार्यक्रम के प्रारंभ में ही पुलवामा में मारे गए सैनिकों के लिए लिए दो मिनट का मौन रख कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर समाज के विविध क्षेत्रों के विशिष्ट व्यक्तियों ने माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया। इस मंच से प्रतिभाशाली छात्र -छात्राओं को स्मृति चिह्न, मेडल एवं उपहार देकर सम्मानित किया गया।

- Advertisement -

इस अवसर पर सरगम संस्था की ओर से नृत्य एवं देशभक्ति गीतों का गायन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए आशीष मंडल ने भारत माता की तस्वीर पर माल्यार्पण करते हुए कहा कि शिक्षा का मूल उद्देश्य सिर्फ अच्छे अंक प्राप्त करना नहीं है, बल्कि अपने राष्ट्र, समाज और परिवार के प्रति अपने कर्तव्यों का निर्वाह भी करना है। इस अवसर पर प्रो. संजय जायसवाल ने कहा कि आप लोग देश के भविष्य हैं। आप लोगों के प्रयासों से ही हमारा समाज सुंदर बनेगा।

कमलेश मिश्र ने कहा कि आपकी सफलता के पीछे अभिभावकों की मेहनत है। अत :आप उनके सपनों को साकार करने के दिशा में बढ़िए। प्रो. मधु सिंह ने कहा कि सभी छात्र खूब मेहनत करें, क्योंकि मेहनत का कोई विकल्प नहीं है। कार्यक्रम में शहर के वरिष्ठ वकील सुशांत सेन, डॉ सुदीप्त पाल, डॉ सौम्यकान्त भट्टाचार्य, फगुलाल प्रसाद, कमलाकर गुप्ता, अविनाश प्रसाद आदि गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। कार्यक्रम का सफल संचालन अभिषेक प्रसाद और पंकज सिंह ने किया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में आशीष गुप्ता, रोहित, अभिषेक साव, अमित, राहुल, विक्की, अमन, सूरज, गुंजन, विकास एवं संस्था के सभी सदस्यों का विशेष योगदान रहा।

यह भी पढ़ेंः जब हालैंड में अनिल जनविजय किताबें चुराते पकड़े गये

यह भी पढ़ेंः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात में झारखंड के शहीदों को याद किया

यह भी पढ़ेंः प्रमोशनल पार्टी में दिखा ‘राज तिलक’ के सितारों का जलवा

यह भी पढ़ेंः भाभी के प्रेम में पागल भाई ने चचेरे भाई को मार डाला

यह भी पढ़ेंः तालाब में डूबने से 2 किशोरों की मौत, मिला 4-4 लाख मुआवजा

- Advertisement -