लालू यादव ने कहा- BJP व RSS कोरोना से भी खतरनाक

0
213
राजद प्रमुख लालू यादव (फाइल फोटो) ने कहा है कि RSS व BJP कोरोना वायरस से भी खतरनाक
राजद प्रमुख लालू यादव (फाइल फोटो) ने कहा है कि RSS व BJP कोरोना वायरस से भी खतरनाक

पटना। लालू यादव ने कहा है कि BJP व RSS कोरोना से भी खतरनाक वायरस हैं। इन्हें देख चीन के वायरसों ने भी भारत आने से इनकार दिया है। इधर बिहार में भी कोरोना का कहर टूट पड़ा है। अभी तक 100 संदिग्ध मरीजों की पहचान की गयी है। वायरस को लेकर सरकार अलर्ट मोड में है।

इधर पशुपालन घोटाले में सजायाफ्ता राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने इस बीमारी को लेकर  हरि को लेकर कटाक्ष किया है। हालांकि वह खुद कई तरह की बीमारियों से ग्रसित होकर रांची के रिम्स में भर्ती हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- पूरा विश्व कोरोना वायरस के रोकथाम व उपचार के लिए संघर्ष कर रहा है और मोदी-शाह व भाजपा मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार गिराने के लिए विधायक खरीद रहे हैं। जिस देश में ऐसी सरकार होगी, वहाँ कोरोना वायरस की जरूरत भी नहीं है। कोरोना वायरस से ज्यादा देश को भाजपाई वायरस से बचाने की जरूरत है।

- Advertisement -

यह भी पढ़ेंः ममता को कभी बांग्लादेशी घुसपैठिये लगते थे, अब भारतीय नागरिक हैं

उन्होंने तंज कसते हुए लिखा- कल चीन में कोरोना वायरसों की आपातकालीन बैठक हुई, जिसमें यह फैसला लिया गया कि वे भारत में नही आयेंगे। जब पत्रकारों ने पूछा ऐसा क्यों? तो उन्होंने कहा कि जिस देश में भाजपा व RSS जैसे ख़तरनाक वायरस हों, वह देश तो अपने आप बर्बाद हो जायेगा!

यह भी पढ़ेंः बिहार में CM चेहरे को ले विपक्षी गठबंधन में मचा घमासान

बिहार के हेल्थ मिनिस्टर मंगल पांडेय की मानें तो सभी अस्पतालों को अलर्ट मोड में रखा गया है। अभी तक 100 प्रभावित लोगों की पहचान की गई है, जिनमें 2 दर्जन से ज्यादा लोगों को इलाज के बाद छोड़ भी दिया गया है। विदेशों से आए सिवान और गोपालगंज के कुछ मरीजों में वायरस के लक्षण पाए गए हैं।

यह भी पढ़ेंः फणीश्वरनाथ रेणु से जेपी आंदोलन के दौरान हुई बातचीत के अंश

इस बीच वायरस को लेकर बिहार में राजनीति भी गर्म है। विपक्ष का आरोप है कि जो सरकार जापानी इंसेफेलाइटिस जैसी बीमारी का इलाज कैसे हो, उसका बंदोबस्त नहीं कर पाई और सैकड़ों बच्चे काल के गाल में समा गए, ऐसी स्थिति में उस बीमारी की रोकथाम बिहार में कैसे हो सकती है। इसके लक्षण तो पता हैं, पर इलाज कैसे हो, इसकी कोई अब तक नहीं दवा बन पाई है। दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी ने बिहार में होली मिलन के अपने तमाम कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति ने भी इसी तरह का निर्णय लिया है। लोगों से भी सरकार अपील कर रही है कि एहतियातन ऐसे आयोजनों में शामिल न हों।

यह भी पढ़ेंः दिल्ली के चुनाव परिणाम की गूंज बिहार में सुनाई देगी

यह भी पढ़ेंः नीतीश कुमार बिहार में इन दिनों कई संकटों से जूझ रहे हैं

MUST WACH : https://i.ytimg.com/an_webp/qZVYCSZzjNc/mqdefault_6s.webp?du=3000&sqp=COrZgfMF&rs=AOn4CLDrZ6HZcDEKj5yWQUUBwRcQJDZC-Q

- Advertisement -