रोहतासः नीयत खोट थी, इसलिए पीट-पीट कर लोगों ने मार डाला

0
135

सासाराम। रोहतास जिले के नोखा थानांतर्गत लेवडा गांव में बुधवार की रात एक युवक छेड़खानी की नीयत से एक घर में घुस गया। पकड़े जाने पर लोगों ने पीट-पीट कर उसकी हत्या कर दी। मृतक तिलॉथू गांव का बूटन चौधरी बताया जाता है। वह अपने मामा के घर रहता था। सासाराम के अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि इस मामले में नामजद प्राथमिकी दर्ज कर आरोपियों की धर-पकड़ के लिए कार्रवाई की जा रही है। ग्रामीणों ने शव के साथ अगरेर के समीप सड़क जाम कर दिया, जिसे समझा-बुझा कर हटाया गया। पोस्टमार्टम कराकर पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अनिल कुमार ने बताया कि इसकी सूचना मिली है और डाक्टरों की टीम भेजी जा रही है।

डायरिया से एक की मौत, कई आक्रांतः करगहर प्रखंड क्षेत्र  के सेंदुआर गांव में गुरुवार को डायरिया की चपेट में आने से एक बच्ची की की मौत हो गई, जबकि कई आक्रान्त बताए जाते हैं। मृतका परमेश्वर पासवान की  8 वर्षीय बच्ची सुमन कुमारी बताई जाती है। मृतका की बड़ी बहन अंजली कुमारी को चिंताजनक स्थिति में ट्रामा सेंटर वाराणसी में रेफर किया गया है। सेन्दुआर पंचायत के मुखिया   हृषिकेश सिंह ने बताया कि बीती रात परमेश्वर पासवान की दोनों पुत्रीयां डायरिया की चपेट में आ गईं। चिकित्सा के अभाव में एक की मौत रात मे ही हो गई। उन्होंने बताया कि कई लोग अब भी इसकी चपेट में हैं ।

- Advertisement -

यह भी पढ़ेंः कोई कुछ भी कहे, बिहार में भाजपा 10 से ज्यादा सीटें जदयू को नहीं देगी

उसी गांव के सगीर आलम, अफजाल, कुर्बान आलम, जेनूएल आलम, मौजू मियां , वाजिद आलम, बद्रुना बेगम, तेतरा  खातून, परवीद आलम,  जाकिर आलम, कुरैशा खातून, हसीन आलम, आसमा खातून,  जहांगीर आलम, रन्नोद खातून सहित कई अन्य लोग भी  डायरिया से आक्रांत हैं। उन्हें निजी व सदर अस्पताल में भर्ती कराया  गया है। उन्होंने बताया कि पीएचसी बड़हरी व पीएचसी करगहर को इस घटना की सूचना देने के बावजूद चिकित्सक नहीं पहुंचे। फलस्वरूप गांव में डायरिया के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। डायरिया अब  महामारी का रूप लेता जा रहा है ।

यह भी पढ़ेंः दरभंगा के बहेरी में डायरिया से चार बच्चों की मौत, कई बीमार

- Advertisement -