राजीव गांधी दक्षिणी परिसर में 500 बेड के अस्पताल का प्रस्ताव 

0
180
  • हरेन्द्र शुक्ला 

वाराणसी। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय चिकित्सा विज्ञान संस्थान के सर सुन्दरलाल अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक प्रो विजयनाथ मिश्र ने राजीव गांधी दक्षिणी परिसर बरकछा, मिर्जापुर की ओयसडी प्रो रमा देवी के  साथ रविवार को बरकछा परिसर में स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया। स्वास्थ्य केन्द्र के निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने दवा का स्टाक रजिस्टर, उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लेने के बाद अंसतोष व्यक्त किया। उन्होंने इसमें जरूरी सुधार का निर्देश दिया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि बरकछा परिसर में 1 सितम्बर से परिसर में ओपीडी सेवा शुरू कर दी जायेगी। इसके अलावा स्वास्थ्य केन्द्र को अपग्रेड करके अत्याधुनिक चिकित्सा संसाधनों से लैस किया जायेगा।  चिकित्सा अधीक्षक ने कहा कि बीएचयू के बरकछा परिसर में 100 एकड की भू-भाग पर अत्याधुनिक सुविधाओ से लैस 500 शैय्या का महामना हास्पिटल पर प्रस्ताव तैयार कर चिकित्सा विज्ञान संस्थान के निदेशक प्रो वी के शुक्ला की अगुवाई में कुलपति प्रो राकेश भटनागर को सौंपा जायेगा। चिकित्सा अधीक्षक ने कहा कि नक्सल प्रभावित इलाके में अस्पताल खुल जाने से जहां लोगों को अत्याधुनिक चिकित्सा संसाधनों का लाभ मिलेगा, वही आर्थिक बदहाली का दंश झेल रहे इस इलाके के बेरोजगार नौजवानों को रोजगार भी मिलेगा।

- Advertisement -

बताते चले कि केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल की चिठी पर बीएचयू के कुलपति प्रो राकेश भटनागर ने राजीव गांधी दक्षिणी परिसर बरकछा ( मिर्जापुर) की  ओयसडी प्रो रमादेवी को निर्देशित किया था कि चिकित्सा विज्ञान संस्थान के निदेशक प्रो वी के  शुक्ला  और अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक प्रो विजयनाथ मिश्र संग मिलकर दक्षिणी परिसर में कैसे स्वास्थ्य सेवाओं का संचालन हो, इसके लिए कार्य योजना तैयार करें। कुलपति का निर्देश प्राप्त करने के बाद सर सुन्दरलाल अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक प्रो विजयनाथ मिश्र ने रविवार  को अपने मातहतो संग दक्षिणी परिसर का दौरा किया। श्री मिश्र के दौरे से उम्मीद जगी है कि चीजें पहले से बेहतर होंगी।

- Advertisement -