मुजफ्फरपुर में कैश वैन से 18 लाख की लूट, गार्ड की हत्या

0
162

मुजफ्फरपुर। जिले के साहेबगंज थाना क्षेत्र के केशव चौक के समीप स्थित इंडिया वन कंपनी के ए टी एम में करेंसी लोड करने के क्रम में अपराधियों ने सिक्योर वैल्यू एजेंसी के कैश वैन के गार्ड की गोली मारकर हत्या कर दी और एजेंसी के कस्टोडियन से 18 लाख रुपये लूट कर फरार हो गए। हालांकि कस्टोडियन ने रकम 20 लाख बतायी, लेकिन पुलिस ने 18 लाख की ही पुष्टि की है।

गुरुवार की शाम लगभग 4 बजे एक बाईक पर सवार होकर आये अपराधियों ने अति व्यस्ततम बाजार के बीच स्थित एटीएम में इस घटना को अंजाम देते हुए हथियार लहराते बाजार के बीच से फरार हो गए। इस घटना को लेकर साहेबगंज बाजार में भगदड़ और अफरातफरी मच गई। सूचना मिलते ही साहेबगंज पुलिस घटनास्थल पर पहुची तथा एटीएम के बाहर गिरे पड़े गोलियों से छलनी सुरक्षा गार्ड को उठाकर इलाज के लिए साहेबगंज पी एचसी ले गयी, जहाँ डॉक्टरों ने गार्ड सुनील ठाकुर को मृत घोषित कर दिया।

- Advertisement -

उधर  कुछ ही देर बाद एसएसपी हरप्रीत कौर और एसडीपीओ सरैया डॉ शंकर झा भी दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गये और घटना की पूरी जानकारी ली। पुलिस अधिकारी जाँच-पड़ताल में जुटे रहे। अपराधियों का पता लगाने के लिए पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है।

मिली जानकारी के अनुसार शाम लगभग 4 बजे  सिक्योर  वेल्यू एजेंसी के दो कस्टोडियन  जियाउद्दीन और सोनू कुमार कॅश वैन के साथ ए टी एम पर पहुचे। वैन के साथ आये सुरक्षा गार्ड  सुनील ठाकुर बाहर खड़े थे और दोनों कस्टोडियन वैन से राशि लेकर ए टी एम मे लोड करने अंदर चले गए। इसी बीच एक  बाईक पर सवार होकर आये दो अपराधियो ने सबसे पहले बाहर खड़े गार्ड को तीन गोली मारते हुए ए टी एम में घुस गए तथा  दोनों कस्टोडियन को हथियार का भय दिखाकर उनसे रूपये लूट लिया । घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी हथियार लहराते हुए बीच बाजार से फरार हो गए।

 

- Advertisement -