मसूद का वैश्विक आतंकी घोषित होना नमो की कूटनीतिक जीत

0
116
कोरोना संकट पर बीजेपी कार्यकर्ताओं से उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने टेली कान्फ्रेंसिंग से 19 सत्रों में तकरीबन 27  घंटे तक बातचीत की।
कोरोना संकट पर बीजेपी कार्यकर्ताओं से उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने टेली कान्फ्रेंसिंग से 19 सत्रों में तकरीबन 27  घंटे तक बातचीत की।

पाकिस्तान को भी नमो ने अलग-थलग कियाः सुशील कुमार मोदी

पटना। मसूद अजहर का वैश्विक आतंकी घोषित होना नमो की कूटनीतिक जीत है। पाकिस्तान को भी नमो ने अलग-थलग किया। यह कहा, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने। उन्होंने कहा कि उरी और फुलवामा के आतंकी हमले के बाद नरेन्द्र मोदी की कूटनीति का ही नतीजा रहा कि पाकिस्तान जहां दुनिया में अलग-थलग पड़ गया, वहीं चार बार से मसूद को बचाने के लिए वीटो का प्रयोग करने वाले चीन को भी अन्ततः अपना स्टैंड बदलने के लिए बाध्य होना पड़ा।

यह भी पढ़ेंः लड़िका मालिक, बूढ़ दीवान ममिला बिगड़े सांझ विहान

- Advertisement -

नरेन्द्र मोदी के कूटनीतिक वैश्विक दबाव के आगे ही मजबूर होकर पाकिस्तान को उसके एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराने वाले पाक सीमा में गिरफ्तार भारतीय विंग कमांडर अभिनन्दन को 48 घंटे के अंदर रिहा करने के लिए बाध्य होना पड़ा। पाकिस्तान इन दिनों भारी दबाव में है और इस दबाव के पीछे नरेंद्र मोदी की कूटनीतिक चाल ही है।

यह भी पढ़ेंः ससुराल जाने के पहले स्वरोजगार का हुनर सीख रही हैं बेटियां

यह भी पढ़ेंः मुकेश सहनी की ताकत का एहसास पीएम नरेंद्र मोदी को भी हो गया है

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के विदेश दौरे का मजाक उड़ाने वालों को तब मुंह की खानी पड़ी, जब यूएई के क्राउन प्रिंस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अपने देश के सर्वोच्च सम्मान ‘जायद मेडल’ से सम्मानित किया। पाकिस्तान के बहिष्कार के बावजूद यूएई की राजधानी अबूधाबी में 1969 में गठित 57 इस्लामिक देशों के संगठन ओआईसी में पहली बार भारत की विदेश  मंत्री श्रीमती सुषमा स्वराज को बतौर मुख्य अतिथि आमंत्रित किया गया।

यह भी पढ़ेंः दुष्प्रचार से NDA का विकास रथ नहीं रोक सकती कांग्रेस: BJP 

मसूद का वैश्विक आतंकी घोषित होना तो अभी ट्रेलर मात्र है, आगे बहुत कुछ होना बाकी है। नरेन्द्र मोदी का तो प्रण है-‘ सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा, मैं देश नहीं झुकने दूंगा।’ इस दिशा में वह लगातार कामयाब भी होते दिख रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः नेहरू-कांग्रेस की गलतियों का नतीजा है कश्मीर समस्याः सुशील मोदी

- Advertisement -