ममता बनर्जी को फिर लगा एक झटका, रविरंजन चुनाव नहीं लड़ेंगे

0
409
ममता बनर्जी की जीत वामपंथी संस्कृति की ही जीत है। बंगाल से वामपंथियों का सूपड़ा साफ होने वालों को पहले बंगाल की संस्कृति समझ लेनी चाहिए।
ममता बनर्जी की जीत वामपंथी संस्कृति की ही जीत है। बंगाल से वामपंथियों का सूपड़ा साफ होने वालों को पहले बंगाल की संस्कृति समझ लेनी चाहिए।
  • डी. कृष्ण राव

कोलकाता। ममता बनर्जी को फिर एक झटका लगा है। बर्दवान दक्षिणी के टीएमसी विधायक रवि रंजन चट्टोपाध्याय ने इस बार चुनाव लड़ने से मना कर दिया है। विधानसभा चुनाव की तारीख अभी तक घोषित नहीं हुई है, लेकिन तृणमूल कांग्रेस यानी टीएमसी की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रहीं। बर्दवान दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र के तृणमूल विधायक रवि रंजन चट्टोपाध्याय ने तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी को चिट्ठी लिख कर इस बार चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है।

वैसे ही वर्तमान में तृणमूल की हालत खस्ता है। ऊपर से रवि रंजन चट्टोपाध्याय की चिट्ठी ने तृणमूल में हलचल पैदा कर दी है। पिछली बार रंजन ने माकपा के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री निरुपम सेन को 30,000 से ज्यादा मतों से हरा दिया था। लेकिन पिछले लोकसभा इलेक्शन में यहां भाजपा को लीड मिली। रवि रंजन चट्टोपाध्याय ने चिट्ठी में शारीरिक अस्वस्थता का कारण बताते हुए चुनाव न लड़ने की बात कही है। लेकिन स्थानीय सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक पार्टी में अंदरूनी कलह से नाराज होकर उन्होंने यह फैसला लिया है। टीएमसी की ओर से इस चिट्ठी पर अभी तक चुप्पी है।

- Advertisement -

ममता का नड्डा और शाह पर करारा हमला

इधर विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य में चल रही भाजपा की परिवर्तन यात्रा यानी रथयात्रा पर ममता ने कटाक्ष किया है। राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह को रावण कह डाला। ममता ने कहा कि रथ पर अर्जुन भी चढ़े थे, पर बंगाल में रथ पर रावण चल  रहे हैं। उन्होंने बंगाल की रथयात्रा को राक्षसों की यात्रा से तुलना कर दी। उन्होंने रथ की फाइव स्टार होटल से तुलना करते हुए कहा कि आम आदमी के  पैसे से निकाली गई इस रथयात्रा में बिरयानी के साथ मौज-मस्ती  का लोगों से वादा किया किया जा रहा है।

उन्होंने भाजपा नेताओं को सलाह देते हुए कहा कि भाजपा नेता रथ पर सवार हैं, लेकिन खुद को जगन्नाथ समझने की भूल न करें। आज उत्तर बंगाल के रायगंज की एक जनसभा को संबोधित करते हुए ममता ने कहा कि भाजपा बाहर के लोगों को बुला कर बंगाल को दफन करना चाह रही है, लेकिन बंगाल की सत्ता बंगाल के लोगों के हाथ में ही रहेगी। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा केवल धर्म के नाम पर लोगों को बांटना जानती है, लेकिन यहां सबको लेकर एक साथ चलना होगा। वह केवल टीएमसी द्वारा ही संभव है। ममता बनर्जी ने कहा कि जो लोग पार्टी छोड़ना चाहते हैं, वे ऐसे लोग हैं, जिन्हें पार्टी ने इस बार विधानसभा चुनाव में टिकट न देने की चेतावनी दी थी। उन्होंने लोगों से वादा किया कि भोगी और लोभी नेताओं को पार्टी से निकाल कर केवल त्यागी नेताओं को ही पार्टी में शामिल करेंगी।

यह भी पढ़ेंः कलकत्ता हाईकोर्ट से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लगा झटका(Opens in a new browser tab)

- Advertisement -