ममता के बंगाल में बोले अमित शाह- BJP की सरकार बनाइए

0
173

कोलकाता। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि बंगाल के अंदर परिवर्तन होने जा रहा है। इसका साफ संकेत आज यहां भाजपा की रैली से मिल गया है। उन्होंने हुंकार भरी- ममता जी, कान खोलकर सुन लो, हमारी आवाज दबेगी नहीं। उन्होंने कहा कि ममता जी हम बंगाल विरोधी कैसे हो सकते हैं? आपको मालूम ही होगा कि हमारी पार्टी की स्थापना ही बंगाल के सपूत श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने की थी।

कोलकाता की सड़कों पर लगे पोस्टर का उल्लेख करते हुए शाह ने कहा कि यहां पोस्टर लगे हैं कि बांग्ला विरोधी भाजपा वापस जाओ, लेकिन मैं यहां कहना चाहता हूं कि हम बांग्ला विरोधी नहीं हैं, अलबत्ता हम ममता विरोधी जरूर हैं। शाह ने कहा कि ममता दीदी, एनआरसी आपके रोकने से नहीं रुकेगी। तृणमूल के लोग भ्रान्ति फैला रहे हैं कि एनआरसी के तहत शरणार्थी भी चले जायेंगे, लेकिन में आश्वस्त कर दूं कि पश्चिम बंगाल में जितने शरणार्थी हैं, उनको वापस भेजने का कोई कार्यक्रम नहीं है। शरणार्थियों को रखना भारत सरकार की ज़िम्मेदारी है।

- Advertisement -

भाजपा अध्‍यक्ष ने कहा कि 2005 में जब ये बांग्लादेशी घुसपैठिए कम्युनिस्ट पार्टी को वोट देते थे, उस वक्त ममता जी ने उनका विरोध किया था और अब वही लोग टीएमसी का वोट बैंक बने हुए हैं। उन्होंने कहा कि हमारे लिए देश सबसे पहले है, वोट बैंक बाद में आता है। मैं टीएमसी से पूछना चाहता हूं कि जब शरणार्थियों को नागरिकता देने के लिए संशोधन होगा तो वह समर्थन करेगी या नहीं?

जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि एक ऐसी प्रचंड ताकत खड़ी करिए कि ममता जी भी एनआरसी का समर्थन करें। उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था की राज्य में धज्जियां उड़ रही हैं। बंगाल में आज बम धमाकों की आवाजें सुनने को मिल रही हैं। ममता दीदी, हत्या करने वाले कभी बचते नहीं। जब जनता जागती है तो हत्या करने वालों को गद्दी छोड़नी पड़ती है।

यह भी पढ़ेंः राधामोहन का दावा- कार्यकर्ताओं के बल पर फिर बनेगी मोदी सरकार

उनहोंने कहा कि जब हम आजाद हुए थे, तब बंगाल का देश की जीडीपी में योगदान 25 प्रतिशत था, अब यह सिर्फ 3 प्रतिशत रह गया है। उन्होंने आह्वान किया कि एक बार भाजपा की सरकार बनाइए, फिर डंके की चोट पर दुर्गा मूर्ति का विसर्जन होगा।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिखाए काले झंडेभाजपा अध्यक्ष अमित शाह को एनएससी बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से बाहर आने पर युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाये। शाह के हवाई अड्डे से बाहर आते ही युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाये और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और शाह के खिलाफ नारेबाजी की। कार्यकर्ताओं ने सड़क पर मोटरसाइकिलें लगा कर शाह के काफिले को रोकने की भी कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें वहां से हटा दिया। इससे पहले शाह की आगवानी प्रदेश भाजपा प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय और राज्य पार्टी अध्यक्ष दिलीप घोष ने की। कुछ पार्टी कार्यकर्ताओं ने नाच-गाकर उनका स्वागत किया और पश्चिम बंगाल में भी राष्ट्रीय नागरिक पंजी की मांग की।

यह भी पढ़ेंः नीतीश का वादाः साल के अंत तक बिहार में हर घर तक बिजली

- Advertisement -