ममता ने जारी किया घोषणापत्र, राशन की डोर डिलीवरी का वादा

0
317
ममता बनर्जी ने टीएमसी का घोषणापत्र आज जारी कर दिया। घोषणापत्र एक तरह से वादों का 'पिटारा' है। घर-घर राशन यानी डोर डिलीवरी का वादा किया है।
ममता बनर्जी ने टीएमसी का घोषणापत्र आज जारी कर दिया। घोषणापत्र एक तरह से वादों का 'पिटारा' है। घर-घर राशन यानी डोर डिलीवरी का वादा किया है।

कोलकाता। ममता बनर्जी ने टीएमसी का घोषणापत्र आज जारी कर दिया। घोषणापत्र एक तरह से वादों का ‘पिटारा’ है। घर-घर राशन यानी डोर डिलीवरी का वादा किया है। गरीबों को 6 हजार रुपए सालाना, एससी-एसटी को सालाना 12 हजार, छात्रों को क्रेडिट कार्ड जैसे लुभावने वादे घोषणा पत्र में किये गये हैं। दूसरे दलों के मुकाबले उम्मीदवारों की घोषणा सबसे पहले करने वाली टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने घोषणापत्र भी सबसे पहले जारी करने का रिकार्ड अपने नाम कर लिया। बीजेपी सूत्रों के मुताबिक भाजपा 21 मार्च को संकल्प पत्र को जारी करेगी। इसमें महिलाओं को सरकारी नौकरी में प्राथमिकता और 33 प्रतिशत आरक्षण का वादा भाजपा कर सकती है।

शुभेंदु के सांसद पिता बीजेपी की सभाओं में शामिल होंगे

इधर टीएमसी छोड़ कर बीजेपी में आये शुभेंदु अधिकारी के पिता शिशिर अधिकारी ने पीएम नेरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की सभा में शामिल होने का ऐलान किया है। अमित शाह की सभा 21 को होने वाली है, जबकि पीएम नरेंद्र मोदी की एक सभा 24 मार्च को आयोजित की गयी है। दोनों ही सभाओं में शुभेंदु अधिकारी के पिता शिशिर अधिकारी मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री की एक सभा कल ही पुरुलिया में है।

- Advertisement -

वाम मोरचा ने 10 उम्मीदवार घोषित किये, एक बदला

वाममोरचा ने आज 10 और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। मोरचा ने बनगांव दक्षिण का उम्मीदवार भी बदल दिया है। मोरचा के मुताबिक स्वास्थ्य कारणों से पूर्व में घोषित उम्मीदवार को बदलने की नौबत आयी। इस बीच वाम मोरचा के साथ तालमेल कर चुनाव लड़ रहे इंडियन सेकुलर फ्रंट को मान्यता नहीं मिल पाने के कारण इसके उम्मीदवार बिहार की एक पार्टी के नाम से चुनाव लड़ेंगे। उसी नाम पर उम्मीदवारों ने नामांकन करना भी शुरू कर दिया है। दूसरी ओर टीएमसी ने चुनाव प्रचार में नहीं उतरने वाले कूचबिहार के 3 नेताओं को शोकाज नोटिस भेजा है।

बीजेपी मुख्यालय पहुंचे अमित शाह, हो रही है बैठक

गृह मंत्री अमित शाह और बंगाल चुनाव के रणनीतिकार केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के लिए भाजपा मुख्यालय पहुंचे हैं। चुनाव समिति की बैठक सुबह नड्डा के घर भी हुई थी। बीजेपी कैंप से यह भी सूचना मिल रही है कि विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष तैयार हो गये हैं। हालांकि मुकुल राय की ओर से अब भी ग्रीन सिग्नल नहीं मिला है। मुकुल राय ने 2001 से कोई चुनाव नहीं लड़ा है। इधर नाराज भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ चुंचुड़ा में वहां की उम्मीदवार बनायी गयीं सांसद लॉकेट चटर्जी ने बैठक कर उन्हें मनाने-समझाने की कोशिश की।

- Advertisement -