भोजपुरी मंच लाक डाउन में वितरित कर रहा है उपहार-आहार

0
107
भोजपुरी मंच द्वारा लाक डाउन में उपहार-आहार का वितरित किया जा रहा है। iगरीब, जरूरतमंद और राहगीर इसका लाभ उठा रहे हैं।
भोजपुरी मंच द्वारा लाक डाउन में उपहार-आहार का वितरित किया जा रहा है। iगरीब, जरूरतमंद और राहगीर इसका लाभ उठा रहे हैं।

दुर्गापुर। भोजपुरी मंच द्वारा लाक डाउन में उपहार-आहार का वितरित किया जा रहा है। iगरीब, जरूरतमंद और राहगीर इसका लाभ उठा रहे हैं। देश और समाज को समर्पित भोजपुरी मंच लाक डाउन के मद्देनजर औद्योगिक शहर दुर्गापुर की विभिन्न बस्तियों-मुहल्लों में उपहार-आहार (दोपहर का भोजन) भ्रमणयान वाहन के जरिये जरूरतमंद जनों के बीच वितरित कर रहा है। कोरोना के इस संकट काल में भोजपुरी मंच की कोरोना युवा योद्धा टीम ने वितरण का मोर्चा संभाल रखा है। इसकी जानकारी देते हुए मंच के राष्ट्रीय प्रेसिडेंट डा. सत्य देव ओझा ने बताया जरूरतमंदों तक दोपहर का भरपेट सुस्वादु भोजन देकर हमें सुकून महसूस होता है। हम कोशिश करेंगे कि यह सिलसिला जारी रहे।

युवा टीम का नेतृत्व कर रहे सागर कुमार ओझा ने बताया कि आज उपहार-आहार की गाड़ी ने दुर्गापुर नगर निगम के 14, 15, 16 और 19 नंबर वार्ड इलाके का भ्रमण किया और 450 जरूरतमंदों के बीच दोपहर का पेट भर पकाया हुआ भोजन वितरित किया गया। भोजन पाकर बच्चे, बूढ़े और महिलाएं तृप्त हुए।

- Advertisement -

हावड़ा के बेलिलियस रोड से यूपी के बलिया (सुरेमनपुर) जा रहे 22 लोगों को और बंडेल से बिहार के सीवान (महराजगंज) जा रहे 15 लोगों को भी आज भिरिंगी मोड़ और पुराना कोर्ट के पास भोजन कराया गया। युवा मंच के मिंटू कुमार ने बताया कि सामाजिक संस्थाएं सेवा कर रही हैं, लेकिन मुहल्लों-बस्तियों में सेवा कम हो रही है। अत: भोजपुरी मंच इन जगहों पर सेवा भाव दिखा रहा है।

भोजपुरी मंच के महासचिव विपिन कुमार ने कहा कि मंच सदैव समाज सेवा में तत्पर रहता है। मंच की सामाजिक-सांस्कृतिक गतिविधियों से शिल्पांचल-कोयलांचल हमेशा लाभान्वित होता रहा है। इसी क्रम में कोरोना के चलते हुए लाक डाउन में लोगों को भोजन उपलब्ध कराने का संस्था ने निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ेंः बिहार के नियमित कर्मियों को लाक डाउन की अवधि का मिलेगा वेतन

यह भी पढ़ेंः कोरोना से हुए लाक डाउन में राहत सामग्री बंटवा रहे हैं अजय यादव

- Advertisement -