भाजपा ने बंगाल में झोंकी ताकत, केंद्रीय नेताओं के लगातार दौरे

0
251
पश्चिम बंगाल बीजेपी में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। राज्यसभा सदस्य मुकुल राय पार्टी की बैठक से नदारद रहे। राजीव बनर्जी गवर्नर रूल का विरोध कर रहे हैं।
पश्चिम बंगाल बीजेपी में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। राज्यसभा सदस्य मुकुल राय पार्टी की बैठक से नदारद रहे। राजीव बनर्जी गवर्नर रूल का विरोध कर रहे हैं।
  • डी. कृष्ण राव

कोलकाता। भाजपा ने बंगाल में पूरी ताकत झोंक दी है। जेपी नड्डा ने आज तारापीठ से परिवर्तन रथयात्रा की शुरुआत की। कल अमित शाह पहुंचने वाले हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी कल मल्लारपुर आएंगे। 12 फरवरी को दुबराजपुर में रहेंगी स्मृति ईरानी। 13 फरवरी को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की वीरभूम में सभा होगी। गृहमंत्री अमित शाह बंगाल दौरे पर ‘नारायणी बटालियन’ का ऐलान कर सकते हैं। लंबे समय से बंगाल के राजवंशी समुदाय से यह मांग उठ रही है।

प्रेम नगरी के रूप में मशहूर नवद्वीप के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज शक्ति पीठ तारापीठ से अपना चुनाव अभियान शुरू किया। राज्य भाजपा की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक दोपहर 12 बजे जेपी नड्डा अंडाल हवाई अड्डा उतरे और सीधो  शक्तिपीठ तारापीठ पहुंचे। वहां मंदिर में मां की पूजा-अर्चना की। इसके बाद परिवर्तन यात्रा के रथ को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इस मौके पर नड्डा ने कहा कि ममता बनर्जी को न मां की चिंता है और न माटी से प्यार है। दूसरी ओर प्रधानमंत्री मोदी के दिल में बंगाल बसा हुआ है।

- Advertisement -

यह भी पढ़ेंः बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के रोड शो में उमड़ा जन सैलाब(Opens in a new browser tab)

उसके बाद कुछ ही दूरी पर जिला भाजपा की ओर से आयोजित एक विशाल रैली को संबोधित किया। राजनीतिक जानकारों का मानना है कि टीएमसी के बाहुबली नेता अणुव्रत मंडल के गढ़ में जेपी नड्डा ने अपने कार्यकर्ताओं को जीत का संदेश दिया। उसके बाद वह एक समय माओवादियों के गढ़ रहे लालगढ़ पहुंचे। वहां से भी परिवर्तन यात्रा के रथ को हरी झंडी दिखाते हुए उसी रथ पर सवार होकर लालगढ़ मैदान पहुंचे। वहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया।

नड्डा उसके बाद झाड़ग्राम पहुंचे। झाड़ग्राम में भी एक सभा को संबोधित किया। इस सभा के बाद वह रेल नगरी खड़गपुर पहुंचे। रात्रि विश्राम वह खड़गपुर में ही करेंगे। कल सुबह कलाइकुंडा से स्पेशल प्लेन के जरिए नड्डा दिल्ली लौट जाएंगे। जेपी नड्डा के साथ कैलाश विजयवर्गीय, दिलीप घोष ने तारापीठ मंदिर में पूजा की। इधर भाजपा की परिवर्तन यात्रा पर हाईकोर्ट ने अंतरिम रोक का आदेश नहीं दिया। अब गुरुवार को इस मामले पर अगली सुनवाई होगी।

यह भी पढ़ेंः ‘अनेक होएछे ममता, परिवर्तन चाइछे जनता’- रथयात्रा का स्लोगन(Opens in a new browser tab)

- Advertisement -