बिहार में सारण जिले के लिए खूनी साबित हुआ शनिवार का दिन

0
219
दुर्घटना में तीन महिलाओं की मौत के बाद मचा कोहराम
दुर्घटना में तीन महिलाओं की मौत के बाद मचा कोहराम

छपरा। बिहार में सारण जिले के लिए खूनी साबित हुआ शनिवार का दिन। किसे मालूम था कि शादी की खुशी गम में बदल जाएगी और एक घर से तीन अर्थियां निकलेंगी। हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार शादी के बाद चौथारी का रस्म अदा किया जाता है। जिसमें घर और गाँव की औरतें मिठाई लेकर गीत गाते हुए अपने क्षेत्र के देवी- देवताओं की पूजा करती हैं। एक शादी समारोह के बाद यही रस्म हो रहा था। तब तक  जलालपुर-नगरा पथ पर चौथारी कर लौट रहीं तीन महिलाओं सहित दो बच्चों को एक तेज रफ्तार अनियंत्रित वैगन आर गाड़ी ने रौंद डाला। आनन-फानन में स्थानीय लोगो ने सभी  घायलों को छपरा सदर अस्पताल इलाज के लिए  पहुँचाया, जहां इलाज के दौरान बुरी तरह जख्मी तीन महिलाओं की  मौत हो गई।

मृत महिलाएं रीता देवी (70), रामपति देवी (60), बेदामो देवी (55)  बताई जाती हैं। जैसे ही सदर अस्पताल से मौत की सूचना घर वालों को मिली, घर मे कोहराम मच गया। घर तथा मुहल्ले से रोने-चिल्लाने की आवाज आने लगी। क्षेत्र का माहौल काफी गमगीन हो गया। वहीं नगरा अंचलाधिकारी  मुन्ना प्रसाद ने मृतक के परिजनों को 4 लाख मुआवजा देने की बात कही है।

- Advertisement -

यह भी पढ़ेंः कभी परदे पर धूम मचाने वाली अभिनेत्रियों में शुमार थीं माला सिन्हा

सड़क हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर करीब तीन घंटे तक नगरा-जलालपुर रोड को जाम कर दिया तथा वरीय पदाधिकारियों को बुलाने की माँग करने लगे। घटना की जानकारी मिलते ही खैरा थाना, नगरा थाना तथा गौरा थाना की पुलिस पहुँची और लोगों को समझा-बुझा कर सड़क जाम को हटवाया।

यह भी पढ़ेंः गुरुदत्त की मुफलिसी की कहानी है क्लासिक फिल्म- ‘प्यासा’

घटना के बारे में बताया जाता है कि अर्वा कोठी गांव के श्रवण साह एवं उनकी पत्नी रीता देवी की पुत्री की शादी दो दिन  पहले हुई थी। शादी के बाद चौथारी करने गई रीता देवी सहित तीन महिलाओं एवं दो मासूम बच्चों को एक  वैगन आर कार ने कुचल दिया। इलाज के दौरान तीनों महिलाओं की मौत हो गई, जबकि अन्य दो बच्चे अब भी गम्भीर रूप से जख्मी अवस्था में जीवन और मौत की लड़ाई लड़ रहे हैं। रामपति देवी  के दो बेटे एवं चार बेटियां हैं, जिनमें से एक लड़के की शादी अभी बाकी है।

यह भी पढ़ेंः मदर इंडिया ने राजेंद्र कुमार को एक्सिडेंटल से मशहूर हीरो बनाया 

दूसरी घटना नगरा ओपी क्षेत्र के नगरा-मशरख मुख्य पथ पर स्टेट बैंक के सामने हुई, जहां मोटरसाइकिल सवार को ऑटो रिक्शा ने ठोकर मार दी। जिससे घटनास्थल पर ही एक युवक की मौत हो गई। दूसरे घायल को चिंताजनक स्थिति में नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र नगरा में भर्ती कराया गया। मृतक बनियापुर थाना क्षेत्र के  भूमिहारा गाँव का निवासी है।

यह भी पढ़ेंः पश्चिम बंगाल में मुस्लिम तुष्टीकरण की राजनीति ले डूबी ममता बनर्जी को

मिली जानकारीनुसार  छपरा-मशरख एसएच 90 पर नगरा स्टेट बैंक के समीप सड़क दुर्घटना में बाइक सवार एक 20 वर्षीय युवक की मौत हो गई, वहीं दूसरा युवक विशेष रूप से जख्मी  हो गया। मृतक की पहचान बनियापुर प्रखण्ड के भूमिहारा गांव के गुप्ता प्रसाद के पुत्र 20 वर्षीय संजय कुमार एवं जख्मी दिलीप साह का पुत्र 19 वर्षीय छोटू कुमार के रूप में की गई है। पुलिस ने शव को सदर अस्पताल में पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया। वहीं विशेष रूप से जख्मी का इलाज नजदीकी स्वस्थ्य केंद्र नगरा में चल रहा है।

यह भी पढ़ेंः भोजपुरी फिल्‍म ‘चिराग’ के ट्रेलर में दिखा गौरव झा का जलवा

उधर डोरीगंज (सारण) से मिली सूचना के मुताबिक आरा-छपरा पुल पर भिखारी  मोड़ के समीप ट्रिपल  लोड बाइक सवार व अनियंत्रित एक ट्रक के बीच  हुई  आमने-सामने की टक्कर में बाइक सवार दो सहोदर भाइयों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। इस घटना में पीछे बैठा एक अन्य युवक दीपक कुमार गंभीर रूप से जख्मी  हो गया। दीपक मृत दोनों सहोदर भाइयों का चचेरा भाई है। उसे छपरा सदर अस्पताल मे भर्ती कराया गया है।  मृत युवकों की पहचान  दशरथ कुमार (19 वर्ष)  व गुडू कुमार (18 वर्ष) डोरीगंज थानाक्षेत्र के सिगही  कालू टोला गाँव  निवासी स्व. चन्द्रिका राय  के पुत्रों के रूप में की गई है।

यह भी पढ़ेंः बिहार में शनिवार को अलग-अलग घटनाओं में 14 की मौत

- Advertisement -