बिहार के हेल्थ मिनिस्टर से इस्तीफे की मांग बनी चर्चा का विषय

0
244
बिहार के हेल्थ मिनिस्टर मंगल पांडेय
बिहार के हेल्थ मिनिस्टर मंगल पांडेय

पटना। बिहार के हेल्थ मिनिस्टर के इस्तीफे चर्चा को भाजपा ने सिरे से खारिज किया है। कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार ने उनसे इस्तीफा मांगा है। मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार के कहर के बाद हेल्थ मिनिस्टर मंगल पांडेय और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की किरिकरी हो रही है। दो दिनों से सोशल मीडिया पर मंगल पांडेय से इस्ताफी मांगने की चर्चा चल रही है।

यह भी पढ़ेंः बस में  बिजली करंट दौड़ा, 3 लोगों की मौत, 27 घायल

- Advertisement -
शिवानंद तिवारी
शिवानंद तिवारी

इधर आरजेडी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी का कहना है कि कम से कम बिहार के स्वास्थ्य मंत्री को तो इस्तीफा दे ही देना चाहिए। मुजफ्फरपुर और उसके आसपास के इलाके के बच्चों की जिस प्रकार मौत हो रही है, उसकी वजह से दुनिया भर में बिहार की भद पिट रही है। सुप्रीम कोर्ट भी सवाल पूछ रहा है। मरने वाले तमाम बच्चे दलित तथा अतिपिछड़े समाज के ग़रीबों के बच्चे हैं। सभी गरीबी और गरीबी से उत्पन्न कुपोषण की बीमारी के कारण मृत्यु के गाल में समा गए।

यह भी पढ़ेंः मौजूदा वर्ल्ड कप में कुछ ज्यादा ही गलतियां हो रही हैं

श्री तिवारी ने अपने फेसबुक वाल पर लिखा है कि इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री जी ने घोर असंवेदनशीलता का परिचय दिया है। भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्री का स्वागत करते हुए जैसी उनकी तस्वीर सामने आई, उसे देख कर कोई नहीं कह सकता है कि हमारे स्वास्थ्य मंत्री जी के मन में मुजफ्फरपुर के अस्पताल में फटाफट मर रहे बच्चों के प्रति रंच मात्र की भी संवेदना है।

यह भी पढ़ेंः जैनेन्द्र कुमार की जीवनी : अनासक्त आस्तिक 

रही सही कसर तो राजकीय अतिथिशाला की समीक्षा बैठक के दरम्यान भारत पाकिस्तान क्रिकेट मैच का स्कोर पूछ कर उन्होंने पूरी कर दी। अतः माननीय स्वास्थ्य मंत्री जी को विभागीय मंत्री के रूप में मुजफ्फरपुर बच्चों की मौत की नैतिक तथा प्रशासनिक जवाबदेही लेते हुए मंत्रिमंडल से त्यागपत्र दे देना चाहिए।

यह भी पढ़ेंः पेड़ काट कर विनाश के खतरे को दावत दे दी है हमने

- Advertisement -